32174

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में  द. अफ्रीका ने  भारत को 6 विकेट से मात दी। इसी की साथ सीरीज में दोनों टीमें बराबरी पर हैं। सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन में खेला जाएगा। केपटाउन में होने वाला मुकाबला अब और रोमांचकारी हो गया। इसी मैच में दोनों टीमें सीरीज पर कब्जा करने के मूड से उतरेंगी। इस मैच में कई दिलचस्प वाकया देखने को मिले। इन्हीं में से एक जब कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने 19 वें ओवर  में अपना आपा खो दिया। और  मनीष पांडेय के को चिल्लाना शुरू कर दिया। ऐसा बहुत कम  बार ही देखा गया है कि जब महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आपा खोया है।

मनीष पांडेय के ऊपर गुस्सा हुए धोनी

32166

कप्तान कूल एमएस धोनी बल्लेबाज मनीष पांडेय के ऊपर 19वें ओवर में गुस्सा हो गए। स्ट्राइक धोनी के पास हो और नाॉन स्ट्राइक की तरफ मनीष पांडेय खड़े थे। मनीष पांडे का ध्यान गेम की तरफ नहीं था वो फील्ड की तरफ देख रहे थे। इसी पर पूर्व कप्तान एमएम धोनी भड़क उठा और तेज आवाज में पांडेय के ऊपर गुस्सा करना शुरू कर दिया।

धोनी ने तेज आवाज में चिल्लाते हुए कहा, ”ओए किधर क्या देख रहा है,उधर क्या देख रहा है। आवाज नहीं जाएगी इसरा देखों।”

हालांकि इसके बावजूद दोनों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 200 रनों के करीब पहुंचाया । हालांकि टीम को तभी हार का सामना करना पड़ा।

यहां देखें वीडियोः

 

मनीष पांडेय ने पारी को संभाला

30manishpandey2

दूसरे टी-20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडेय ने शानदार खेल दिखाया। भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब थी लेकिन शुरूआत झटकों के बाद दोनों ने टीम को उबारा। भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा इस मैच में खाता खोले बिना ही वापस हो गए। इसके बाद 4.2 ओवर में भारत को शिखर धवन के रूप में दूसरा झटका लगा। जिसके बाद खुद  कप्तान कोहली ने कमान संभाला।

कोहली भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाने के बाद पवेलियन वापस लौट गए। सुरेश रैना ने कुछ हद तक पारी को संभाला,लेकिन ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। 24 गेंदों पर 30 रन बनाकर वो भी पवेलियन की राह पकड़ ली। हालांकि मनीष पांडेय ने पहले धीमी शुरूआत की लेकिन बाद में स्कोर में गति लगा दी। मनीष पांडेय ने 48 गेंदों में 79 रन की शानदार पारी खेली।

धोनी ने दिखाए पुराने हाथ

dhoni

दूसरे टी-20 मुकाबले में दुनिया के बेहतरीन फीनिशर महेंद्र सिंह धोनी ने पुराने हाथ फिर दिखाए। विकराल रूप धारण करते हुए चौकों और छक्कों की बरसात की। महेंद्र सिंह धोनी ने  4 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 गेंद में 52 रन की लाजवाब पारी। धोनी और मनीष पांडेय की मदद से टीम का स्कोर 188 तक पहुंच गया।

क्लासें ने पलटा मैच का रूख 

Klaasen Twitter @ICC 380

अफ्रीका के धुरांधर बल्लेबाज क्लासें ने पूरे मैच का रूख पलट दिया। पूरी सीरीज में अपना जवला बिखेरने वाले गेंदबाज यजुवेंद्र चहल की क्लासें ने जमकर कुटाई की। क्लासें ने 30 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। इस दौरान इन्होंने 3 चौके और 7 छक्के जड़े और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। उनादकट की गेंद में विकेट के पीछ क्लासें ने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे छोर में खड़े कप्तान जेमी डुमिनी ने बेहद सधे अंदाज में खेल का प्रदर्शन किया। 40 गेंदों में 64 रन की पारी खेली और छक्के की मदद से 19 वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से जीत दिला दी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *