Rahul Dravid

आगामी टी20 विश्वकप के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। क्योंकि सभी बस टूर्नामेंट ही जीतना चाहते हैं। बता दें की टूर्नामेंट की सबसे पहली विजेता भारत ने जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी को टीम के साथ मार्गदर्शक की भूमिका में भेजा है।

 ठीक उसी तरह उस ही तरह से श्रीलंका ने भी अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को टी20 विश्वकप के लिए टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। जयवर्धने फिलहाल यूएई में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ हैं। साथ ही यह भी बता दें कि टी20 विश्वकप भी यूएई में खेला जाएगा।

सभी खिलाड़ियों को करीब से जानते हैं Mahela Jayawardene

mahela jayawardene t20

श्रीलंका के सलाहकार नियुक्त किए गए महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) सालों से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ हैं। सभी जानते हैं कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है, जिसका मतलब है कि महेला को दुनिया भर के खिलाड़ियों को परख चुके हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

आईपीएल के मौजूदा सीजन के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हो रहा है जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा। साथ ही यह भी बता दें कि भारतीय टीम में आधे से ज्यादा मुंबई इंडियंस के ही खिलाड़ी हैं, जो सबसे ज्यादा टूर्नामेंट जीतने का अनुभव रखते हैं, साथ ही भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार भी बताया जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को खासकर श्रीलंका टीम से सावधान रहना होगा।

श्रीलंका की अंडर-19 टीम के भी साथ हैं Mahela Jayawardene

Team India

श्रीलंका टीम के साथ विश्वकप में भेजे गए महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) सीनियर टीम के साथ अपना कार्यकाल खत्म करने के बाद वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम की अंडर -19 टीम के लिए सलाहकार और संरक्षक के रूप में भी काम करेंगे

  एससीएल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के साथ उनका कार्यकाल 16-23 अक्टूबर के बीच 7 दिनों का होगा जबकि अंडर-19 टीम के साथ उनकी भूमिका पांच महीने की होगी। जयवर्धने आईपीएल के खत्म होने के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ेंगे। बता दें कि टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन (1016) बनाने वाले खिलाड़ी हैं और 2014 टी20 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।