Mahela Jayawardene

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) को लेकर बड़ा बयान दिया है। रूट मौजूदा समय में अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे है. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने हाल ही में लगातार शतकों की बौछार कर कई मौकों पर इंग्लिश टीम को जीत दिलवाई है.

आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में वे शीर्ष स्थान पर काबिज है. कोई दूसरा बल्लेबाज़ उनके आसपास भी नहीं दिखाई दे रहा है लेकिन श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने ने आज एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो आने वाले समय में जो रूट से सर से ताज छिन कर पहला स्थान हासिल कर सकता है.

Mahela Jayawardene ने बताया कौन बनेगा जल्द नंबर वन

Mahela Jayawardene

श्रीलंका के टेस्ट क्रिकेट में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने जो रूट के बाद टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने वाले ख़िलाड़ी के नाम का खुलासा किया है. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के बारे में बात करते हुए कहा वे काफी अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे है और उनके पास नंबर वन बनने का बड़ा अवसर है. उन्होंने कहा,

 “काफी कठिन है! मैं कहूंगा कि बाबर आजम के पास एक अवसर है. वह तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा कर रहा है और यह उसकी रैंकिंग में दिखता है. वह स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. सभी परिस्थितियों में खेलता है, बाबर वह शख्स हो सकता है जो रूट की जगह ले सकता है”

निरंतर अच्छा खेलना बहुत जरूरी

babar azam 1577860630

जयवर्धने के अनुसार वर्ल्ड क्रिकेट में बाबर आजम ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेंट की आईसीसी रैंकिंग के टॉप तीन में शामिल है. टेस्ट में वो तीसरे पायदान पर आते है. उनसे आगे जो रूट और मार्नस लाबुशेन आगे है. जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने आजम को खेल के प्रति सुझाव देते हुए कहा,

 “टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में टिके रहना मुश्किल है क्योंकि कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो निरंतर अच्छा खेलते हैं. वह ऐसा लंबे समय तक कर सकता है क्योंकि पाकिस्तान सेटअप में उनके इर्द-गिर्द खेलने के लिए कई बल्लेबाज हैं, जिस वजह से वह अपना खेल खेल सकते हैं. उसे इस पर टिके रहना होगा और साथ ही खुद को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर होना पड़ेगा।”

युवा प्रभात की जमकर की तारीफ

Babar Azam

हाल ही में युवा श्रीलंकाई गेंदबाज़ प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड भी दिया गया है. ऐसे में प्रभात की जमकार तारीफ करते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान (Mahela Jayawardene) ने कहा,

 “उन्होंने (बाबर) श्रीलंका में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. मुझे लगता है कि प्रभात (जयसूर्या) ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. प्रभात उन्हें चार पारियों में से तीन बार आउट किया. यह देखने के लिए एक बहुत अच्छी लड़ाई थी. हाल ही में अपने कुछ साक्षात्कारों में देखा गया कि टेबल पर नंबर 1 होना भी उसका लक्ष्य है. वहां पहुंचने के लिए खुद को चुनौती देने में कोई बुराई नहीं है.