slgi3

आगामी 6 मार्च से शुरू हो रही निदहास ट्रॉफी में भारत-बांग्लादेश और श्रीलंका आमने-सामने होंगे। सीरीज का पहला मैच मंगलवार यानि 6 मार्च को कोलंबो स्थित प्रेमदासा स्टेडियम में भारत बनाम श्रीलंका खेला जाएगा। मेजबान श्रीलंका युवा जोश से भरी भारतीय टीम का सामना करेंगी।

वहीं भारतीय टीम पहली बार टी-20 ट्राई सीरीज में हिस्सा ले रही है। सीरीज से ठीक दो दिन पहले श्रीलंका बोर्ड ने टीम को लेकर अहम बदलाव किया है। अपनी आजादी के 70 वें वर्ष के उपलक्ष्य में हो रही निदहास ट्रॉफी को किसी भी हाल में श्रीलंका हारने मूड में नहीं है और इसके लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

महेला जयवर्धने को मिली अहम जिम्मेदारी

Mahela Jayawardene © Getty Images

श्रींलका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को टीम का मेंटोर बनाया है। पिछले दिनों ही टीमे कोचिंग स्टाफ ने महेला जयवर्धने से टीम के साथ कुछ समय बिताने के लिए रिक्वेस्ट की थी। जिसे जयवर्धने ने स्वीकार कर लिया था। इसी के बाद उन्हें टीम के मेंटोर का पदभार सौंपा गया।

सीरीज से पहले खिलाड़ियों से करेंगे मुलाकात

Mahela Jayawardene Records in Hindi

श्रीलंका के पूर्व कप्तान व टीम के मेंटोर महेला जयवर्धने सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। त्रिकोणीय सीरीज से पहले होने वाले अभ्यास के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेटरों को जयवर्धने जीत का गुर सीखाते नजर आएंगे। इसका फायदा श्रीलंकाई टीम को मिल सकता है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने,खेल की टेक्निक और मैच की रणनीति पर महेला जयवर्धने का पूरा फोकस रहेगा।

चंडिका हाथुरुनसिंघा पहुंचा सकते हैं टीम को फायदा

E3jjjZBEX8

चंडिका हाथुरुनसिंघा की कोचिंग में पिछले दो सीरीज में श्रीलंकाई टीम ने दमदार प्रदर्शन दिखाया है। श्रीलंका-बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच हुई ट्राई सीरीज में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी। वहीं बांग्लादेश के साथ हुए दो टी-20 मैचों में श्रीलंका ने 2-0 से जीत दर्ज की थी।

श्रीलंका निदहास ट्रॉफी में भी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। चंडिका हाथुरुनसिंघा इससे पहले बांग्लादेश के कोच रह चुके हैं। उन्हें बांग्लादेश की टीम से जुड़ी हर बरीकियां पता है। ट्राई सीरीज में श्रीलंका को इसी का फायदा मिल सकता है।

बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम

75674 bgminizhpc 1514199950

श्रीलंका टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है। टीम के लिए साल 2017 सबसे खराब सालों  में से एक है। भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टी-20 सीरीज में भारत ने क्लीन स्विप किया था। इसके बाद जिम्बाब्वे के साथ हुई पांच मैचों की सीरीज में भी श्रीलंका को 3-2 से हार का मुंह देखना पड़ा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *