Ganguly Kohli File Photos 571 855

विराट कोहली फिलहाल यूएई में है जहां वह एक कप्तान के तौर पर आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहें है। विराट कोहली के टीम के लिए इस साल सबसे अच्छी बात यह है की उनकी टीम आरसीबी फिलहाल प्लेऑफ़ में पहुच चूंकी है, और वह आने वाले मैचों में शानदार प्रदर्शन करते है तो वह खिताब पर भी कब्जा जमा सकते है। लेकिन इसी बीच विराट कोहली एक बड़ा झटका लगा।

कोहली को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

831449 53278 bcjiizdxud 1489141938

दरअसल पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु में फेंटेसी ऐप के जरिए पैसा हारने के बाद कुछ लोगों ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। जिसके बाद चेन्‍नई के मोहम्‍मद रिजवी नाम के एक वकील ने ऑनलाइन जुए पर रोक लगाने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। जिसके बाद विराट कोहली और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली को कोर्ट ने नोटिस भेजा।

इस मामले में कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए मदुरई बैंच के जस्टिस एन किरुबाकरन और बी पुगलेंधी ने इस तरह के ऐप के विज्ञापन करने वाले एक्‍टर प्रकाश राज, तमन्‍ना राणा, सुदीप खान जैसे और भी सेलिब्रिटीज को नोटिस भेजा है।

कोर्ट को देना होगा जवाब

PTI4 7 2018 000117a

कोर्ट ने जीतने भी सेलिब्रिटीज को नोटिस भेजा है उन सभी को 19 नवंबर तक कोर्ट को जवाब देना होगा। कोर्ट ने कहा कि ऐप के मालिक सेलिब्रिटीज के नाम का इस्‍तेमाल करके करोड़ो रुपये कमा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की विराट कोहली और सौरभ गांगुली कोर्ट को क्या जवाब देते है।

कोहली पर इससे पहले अगस्त में एक ऐसा ही मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद अब ऐसा मामला आना विराट कोहली के लिए मुश्किल हो सकता है। हालांकि उम्मीद है की विराट कोहली शायद अभी अपने खेल पर ध्यान दे रहें होंगे।

आरसीबी कर रही है बेहतर प्रदर्शन

310424.4

आरसीबी ने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया, टीम ने 14 मैच में 7 मैच में जीत हासिल की। शुरुवाती मैच के दौरान आरसीबी का प्रदर्शन काफी अच्छा था, लेकिन आखिरी मैचों में हार झेलने के के कारण टीम सिर्फ टॉप 4 में पहुच सकी, हालांकि उम्मीद जताई जा रही थी की टीम टॉप पर जगह बनाएगी।

अगर आरसीबी को इस साल आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाना है तो उन्हे अगले तीन मैच में लगातार जीत हासिल करनी होगी। अगर आरसीबी के मौजूदा फॉर्म पर नजर डाले तो टीम के यह राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। क्योंकि टीम पिछले 3 मैच में लगातार हार झेल चुकी है। वहीं टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होना भी बड़ी चुनौती बनी हुई है।