Lungi Ngidi

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने सीरीज में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. मजबूत भारतीय टीम के खिलाग होने वाली इस घरेलु सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज से उनकी टीम का एक टोन सेट हो सकता है और इससे वो सही दिशा में आगे बढ़ सकते हैं. दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज खेली जायेगी.

हमारी टीम में काफी कंपटीशन है: Lungi Ngidi

Lungi Ngidi

डीन एल्गर (Dean Elgar) की कप्तानी में एक बेहद ही अनुभवहीन साउथ अफ्रीकन टीम के सामने मजबूत भारतीय टीम की चुनौती होगी. 2021-23 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2021-23) में साउथ अफ्रीका की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी. टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) चाहते हैं कि, प्रोटियाज टीम इस सीरीज की शुरुआत बेहतरीन तरीके से करें. ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने कहा,

इस तरह के टूर से निश्चित तौर पर हमें सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है. जिस प्रोसेस का पालन हम कर रहे हैं उसकी वजह से इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक अलग तरह की चुनौती पेश कर रहे हैं. हमारी टीम में काफी कंपटीशन है और इससे प्लेयर्स को बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है. मुझे नहीं लगता है कि कोई भी इस वक्त टीम में अपनी पोजिशन को लेकर कंफर्टेबल रह सकता है.

डीन एल्गर के हाथो में है साउथ अफ्रीकन टीम की कमान

Lungi Ngidi

दौरे की शुरुआत 26 दिसम्बर से सेंचुरियन के  सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेली जाने वाली टेस्ट मैच के साथ होगी. जिसके लिए साउथ अफ्रीका ने अपने 21 खिलाड़ियों के नामो की घोषणा भी कर दी हैं. टीम की कमान डीन एल्गर (Dean Elgar) के हाथो में हैं तो वही तेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है. ग्लेनटन स्टुउरमैन और प्रेनेलन सुब्रायन की साउथ अफ्रीकन टीम में वापसी हुई हैं. तो वही सिसांडा मगला और रायन रिकेल्टन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया है.