Indian batsman Virat Kohli walks off the field after being dismissed by South African bowler JP Duminy2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी की टीम जीत के बिल्कुल मुहाने पर खड़ी है। दक्षिण अफ्रीकी की मेजबानी में खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम से बड़ी उम्मीदें बंधी थी, लेकिन वो उतना असर नहीं छोड़ सकते जीतने बड़ा उनका नाम है। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन भारत के सामनें 287 रनों की लक्ष्य रखा और उस समय विराट कोहली की फॉर्म को देखते हुए मुश्किल नहीं कहा जा सकता था।

virat kohli

लुंगी एन्गिडी ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में लिया कोहली का विराट विकेट

लेकिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में चौथे ही दिन जैसे ही विराट कोहली का विकेट गिरा भारतीय टीम की उम्मीदें भी जमीं पर आ गई। विराट कोहली कोई आसान विकेट नहीं था बल्कि कोहली का विकेट लेना इस समय सबसे मुश्किल काम हो गया है और ये मुश्किल काम आसान किया दक्षिण अफ्रीका के लिए इस टेस्ट मैच में अपने करियर का डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी ने….

14 15 243372888lungi ll 1

मौजूदा समय में कोहली को आउट करना होता है हर किसी गेंदबाज का सपना

एक समय था जब सचिन तेंदुलकर का विकेट किसी भी गेंदबाज के लिए खास था उसी तरह से वर्तमान दौर में विराट कोहली का विकेट हर किसी गेंदबाज का सपना होता है। लुंगी एन्गिडी ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में विराट कोहली जैसे बल्लेबाज का बड़ा विकेट अपने नाम कर अपने इस सपने को पूरा किया। लुंगी एन्गिडी ने विराट कोहली को केवल 5 रनों के स्कोर पर ही पैवेलियन भेज कर चौथे ही दिन अपनी टीम के जीत के रास्ते को साफ कर दिया।

30499 1

एन्गिडी कोहली को आउट करने के बाद हो उठे भावुक

लुंगी एन्गिडी विराट कोहली के विकेट को हासिल करने के बाद अपनी भावनाओं को छुपा नहीं सके। वो खुद जानते थे कि उन्होंने कितने बड़े विकेट को हासिल किया है। विकेट लेने के बाद सीमारेखा पर एन्गिडी बड़े भावुक हो गए और आंखों से साफ पता भी चल रहा था। लेकिन जब लुंगी एन्गिडी के चेहरे पर भावुकता दिख रही थी, तभी कैमरा उनकी ओर आया तो कैमरे पर अपने आप देखकर ही लुंगी एन्गिडी मुस्कुराने लगे। लेकिन विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को आउट करने के बाद वो भी अपने पहले ही टेस्ट मैच में तो किसी भी गेंदबाज के लिए ये सबसे बड़ा मौका हो जाता है।

https://twitter.com/Nibrazcricket/status/953316524143464449?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fsports.punjabkesari.in%2Fsports%2Fnews%2Fwhen-lungisani-got-emotional-after-taking-kohli-wicket-739835

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.