भारत और श्रीलंका के बीच रॉयलस्टैग टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच गाले के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. जहाँ मेहमान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मेजबान श्रीलंकाई टीम को पहले गेंदबाज़ी करने का आमंत्रण दिया.

सधी हुई रही शुरुआत 

pc: getty images

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला एकदम सही और फ़िलहाल तक के लिए बेहतर साबित हुआ. हालाँकि टीम का पहला विकेट बहुत ही जल्दी गिर गया. लोकेश राहुल के फिट ना होने के कारण अंतिम एकादश का हिस्सा बने अभिनव मुकुंद एक बड़ी खेलने में नाकाम रहे और मात्र 12 रन बनाकर चलते बने.

अभिनव मुकुंद और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 27 रनों की साझेदारी देखने को मिली. अभिनव मुकुंद के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाज़ी करने के लिए आये और शिखर धवन का बखूबी साथ निभाया.

 बाल बाल बचे गब्बर 
(Photo credit should /Getty Images)

भारतीय पारी के 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर अजीब सा नजारा देखने को मिला. दरअसल श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज़ लहिरू कुमारा शिखर धवन को गेंदबाजी कर रहे थे और अपने ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने शिखर धवन को एक ऐसी गेंद फेंकी, कि शिखर धवन जख्मी होने से बाल बाल बच गये. दरअसल लहिरू कुमारा ने शिखर धवन को एक तेज बीमर डाली थी और गेंद थोड़ी सी भी और नीचे होती, तो शिखर के सिर पर भी लग सकती थी.

यहाँ देखें वीडियो: 

https://twitter.com/abhishkpandey29/status/890085632474853376

पहले सत्र का स्कोर 

(Photo credit should : Getty Images)

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र तक भारतीय टीम का स्कोर 115/1 हो चुका हैं और टीम पहले झटके से ऊबर कर अब एक बड़ा स्कोर बनाने की रह पर चल रही हैं. शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही विकेट पर संभालकर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और दोनों ही खिलाड़ियों के बीच अभी तक दुसरे विकेट के लिए शानदार 88 रनों साझेदारी हो चुकी हैं. शिखर धवन ने अपने टेस्ट क्रिकेट का चौथा अर्द्धशतक पूरा कर चुके हैं. चेतेश्वर पुजारा भी 37 रनों पर नाबाद हैं.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 115/1 {शिखर धवन 64* , नुवान प्रदीप 1/22}

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *