Lucknow IPL 2022 Team

IPL 2022 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। मैगा ऑक्शन का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने अपने नाम का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। नई फ्रेंचाइजी ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अपने फैंस से नाम के सुझाव मांगे थे। जिसमें यूजर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। हालांकि अब फ्रेंचाइजी ने नाम चुन लिया है और संजीव गोयंका की टीम को लखनऊ सुपर जाइंट्स के नाम से पहचाना जाएगा।

लखनऊ सुपर जाइंट्स रखा नाम

इस वक्त सभी आईपीएल 2022 के लिए फरवरी में होने वाले मैगा ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच संजीव गोयंका की मालिकाना हक वाली Lucknow Team ने ऑफिशियली नाम का ऐलान कर दिया है। नई टीम को आगामी सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स के नाम से जाना जाएगा। फ्रेंचाइजी ने इस बात का ऐलान अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करके किया है।

बताते चलें, लखनऊ के लिए संजीव गोयनका ग्रुप की ओर से करीब 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई है। पहले भी संजीव गोयनका ग्रुप आईपीएल में राइज़िंग पुणे जाइंट्स को खरीद चुके हैं। देखने से ऐसा लगता है कि Lucknow Team का नाम भी पुणे टीम के नाम से मिलता-जुलता रखा गया है।

केएल राहुल करेंगे Lucknow Team की कप्तानी

KL Rahul, Lucknow Team

लखनऊ टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है। फ्रैंचाइजी ने उन्हें 15 करोड़ रुपये की भारी कीमत देकर ऑक्शन से पहले अपने साथ जोड़कर टीम की कमान सौंपी है। राहुल के पास आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने 2 साल तक पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी की है। हालांकि उनकी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिला है।

इतना ही नहीं वह कंसिस्टेंटली आईपीएल में हर जगह रन बना रहे हैं। राहुल के अलावा Lucknow Team ने के. एल राहुल को 17 करोड़ रुपये, मार्कस स्टॉइनिस को 11 करोड़ रुपये और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। इस लिहाज से लखनऊ फ्रैंचाइजी (Lucknow Team) आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में 58 करोड़ रुपये के पर्स के साथ जा सकती है।