Lucknow IPL 2022 Team name-Lucknow Lions X
Lucknow IPL 2022 Team name-Lucknow Lions X

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरो-शोरो से चल रही है. इसी बीच मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने अपने नाम की अनाउंसमेंट कर दी है. मेगा ऑक्शन होने में अभी वक्त बाकी है. लेकिन, उससे पहले ऩई टीम के नाम को लेकर आई ये खबर फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी क्या नाम रखा है इसके बारे में बताएंगे. लेकिन, उससे पहले बता दें कि इस साल 8 के बजाय 10 टीमें टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी. यानी आईपीएल का रोमांच दोगुना होने वाला है.

नवाबी नई टीम के नाम का हुआ खुलासा

Lucknow IPL 2022 Team

दरअसल 7 और 8 फरवरी के बीच मेगा ऑक्शन होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन, अभी तक ऑफिशियल तौर पर नीलामी की डेट की अनाउंसमेंट नहीं की गई है जिसका इंतजार सभी टीमों को है. लेकिन, पुरानी 8 टीमों के रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. जबकि दो नई टीमों को अभी अपनी पूरी नई टीमें तैयार करनी है. ऐसे में इन फ्रेंचाइजियों की भी नजरें ऑक्शन पर गड़ी हुई हैं.

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लखनऊ (Lucknow Team) ने अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है. एनबीटी के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट के माने तो, नई नवाबी टीम ने अपनी फ्रेंचाइजी का नाम ‘लखनऊ लायंस XI’ (Lucknow Lions XI) रखा है. हालांकि अभी तक ऑफिशियल तौर पर इस नाम की घोषणा नहीं की गई है.

रिपोर्ट के जरिए कप्तान के नाम का भी हुआ खुलासा

Lucknow IPL Team captain

इसके साथ ही रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि टीम ने केएल राहुल (Kl Rahul) के दाथों कप्तानी की कमान सौंपी है. लेकिन, रिपोर्ट्स की ओर से किए जा रहे इस दावे में कितनी सच्चाई है अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. दरअसल बीसीसीआई (BCCI) ने दोनों नई टीमों को ऑक्शन से पहले 3-3 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की अनुमति दी है.

बीसीसीआई के इसी नियम के आधार पर ये दावा किया जा रहा है कि लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने अपने कप्तान की घोषण कर दी है. इससे पहले पुरानी 8 टीमों को बोर्ड ने ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने इजाजत दी थी. जिसके बाद सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को बरकरार रखते हुए बाकी प्लेयर्स को रिलीज कर दिया था. लेकिन, 2 नई टीमों ने बोर्ड के आदेश के अनुसार अभी तक अपने 3-3 रिटेन खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है.

नए साल की शुरूआत के साथ ही फ्रेंचाइजी ने फैंस से की थी खास अपील

Lucknow Team Add

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नए साल की शुरूआत के साथ ही पहली बार इस टूर्नामेंट से जुड़ी लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने नए नाम की तलाश शुरू कर दी थी. RPSG ग्रुप की ओर से खरीदी गई सबसे महंगी टीम ने ट्विटर पर अपना ऑफिशियल हैंडल भी बनाया है. जिसके जरिए फैंस से नए नाम सजेस्ट करने की अपील भी की गई थी.