Lucknow Final 3 Players Pics 2022
Lucknow Final 3 Players Pics 2022

IPL 2022 के रिटेंशन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है और लोगों की नजरें मैगा ऑक्शन पर गड़ी हुई हैं. इसी बीच नई फ्रेंचाइजी लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने भी ऑक्शन से पहले बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम से ऑफिशियल तौर पर जोड़ लिया है. दो नई टीमों को 22 जनवरी तक ड्राफ्ट खिलाड़ियों में से 3 प्लेयर्स के नाम के अनाउंमेंट करने की अनुमति दी गई थी. कौन से हैं लखनऊ टीम (Lucknow Team) की ओर से चुने गए वो 3 फाइनल खिलाड़ी और उन्हें कितनी रकम में अपनी फ्रेंचाइजी से जोड़ा है इसके बारे में भी बता देते हैं.

17 करोड़ की कीमत पर नई टीम से जुड़े केएल राहुल

Lucknow team bought KL Rahul for 17 crores

दरअसल नई नवाबी टीम ने जिन 3 खिलाड़ियों को ऑफिशियल तौर पर अपनी फ्रेंचाइजी से जोड़ा है उसमें भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई का नाम शामिल है. अभी तक इस टीम ने सबसे बड़ी कीमत पर केएल राहुल को अपनी टीम से जोड़ा है. जो पिछले कुछ सालों से पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी कर रहे थे.

बता दें कि 17 करोड़ की कीमत पर लखनऊ टीम (Lucknow Team) ने केएल राहुल (KL Rahul) को खरीदा है. 9 करोड़ की बड़ी कीमत पर मार्कस स्टोइनिस को अपनी फ्रेंचाइजी से जोड़ा है. वहीं सबसे कम यानी 4 करोड़ की कीमत पर स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया है.

IPL के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय प्लेयर बने केएल राहुल

kl rahul ipl 2022

दरअसल साल 2022 में अब तक रिटेन किए गए सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत केएल राहुल को मिली है और इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के वो सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय प्लेयर्स में रहे हैं. लखनऊ टीम (Lucknow Team) के वो पहली पसंद हैं जिन्हें कप्तानी के साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है.

फरवरी में मेगा ऑक्शन होना है और उससे पहले सभी टीमों ने अपने मनपसंदीदा खिलाड़ियों को रिटेन करने के साथ ही फ्रेंचाइजी से जोड़ लिया है. हालांकि 2 नई टीमों की ओर से आने वाले 3-3 नामों का हर किसी को बेसब्री से इंतजार था. लेकिन, अब उस इंतजार से भी पर्दा उठ चुका है और दोनों टीमों में ने ऑक्शन से पहले उन नामों का खुलासा भी कर दिया है.

एक साथ नवाबी टीम की खत्म हुई 3 बड़ी समस्याएं

Lucknow Team Draft 3 player

केएल राहुल को पिछले कुछ सालों से पंजाब किंग्स के लिए खेलते टॉप स्कोरर बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. उन्होंने पिछले साल भी अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन, एक बार फ्रेंचाइजी को इस लीग का टाइटल नहीं जिता सके. हालांकि 14वां सीजन खत्म होने के बाद से ही उनके पंजाब टीम से अलग होने की खबरें सामने आने लगी थीं.

लखनऊ टीम (Lucknow Team) की नजरें काफी वक्त से केएल पर थीं क्योंकि एक साथ टीम की तीन बड़ी समस्याएं खत्म हो गई हैं. वो चाहे ओपनिंग के तौर पर हो, बल्लेबाज के तौर पर या फिर एक कप्तान के तौर पर हो. वहीं बिश्नोई पिछले साल इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने थे. उन्हें पंजाब ने अपनी टीम से जोड़ा था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन कर लोगों को काफी प्रभावित भी किया था. जबकि मार्कस स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे.