Lucknow Super Giants Jersey and Theme Song

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2022 से पहली बार विश्व की सबसे मुश्किल टी20 लीग में कदम रखने जा रही लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) ने अपने पहले सीजन की जर्सी पर से पर्दा हटा दिया है। आईपीएल 2022 की शुरुआत होने में अब सिर्फ 3 दिनों का समय बाकी है, इसके चलते आईपीएल के 15 वें सीजन में शरीक होने जा रही तमाम फ्रैंचाइजीयों ने बीते कुछ दिनों से सीजन के लिए अपनी जर्सी रिवील करने की शुरुआत की थी।

इसी कड़ी में सभी को बेसब्री से लखनऊ सुपर जाइनट्स की जर्सी को लेकर उत्सुकता थी। 22 मार्च को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लखनऊ ने अपनी टीम जर्सी लॉन्च की है।

लखनऊ सुपर जाइनट्स ने लॉन्च की टीम जर्सी

RPSG समूह ने अक्टूबर 2021 में 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर लखनऊ सुपर जाइनट्स फ्रैंचाइजी का स्वामित्व हासिल किया था। तब से लेकर ही इस फ्रैं चाइजी को लेकर क्रिकेट के दीवानों के बीच गजब का जुनून देखने को मिल रहा है। लखनऊ सुपर जाइनट्स अपने पहले सीजन में एक्वा ब्लू रंग की जर्सी में नजर आने वाली है। इसके साथ ही जर्सी में नारंगी और हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है, वहीं  जर्सी के बाईं और गरुड के पंखों का लोगो भी नजर आ रहा है। लखनऊ की इस जर्सी को कुणाल रावल ने डिजाइन किया है।

LSG के थीम सॉन्ग में रैपर बादशाह आए नजर

लखनऊ सुपर जाइनट्स ने जर्सी के साथ ही आईपीएल 2022 के लिए अपना थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया है। इस गाने का टाइटल ‘अब अपनी बारी है’ रखा गया है। इस गाने के वीडियो में भारतीय रैपर बादशाह नजर आ रहे हैं और साथ ही फ्रैंचाइजी के मालिक डॉ. संजीव गोएंका और कप्तान के. एल राहुल भी लखनऊ की नई नवेली जर्सी में एक्शन मोड में दिखाई दिए हैं।

KL Rahul करेंगे लखनऊ सुपर जाइनट्स की कप्तानी

Lucknow Super Giants

IPL 2022 में के. एल राहुल (KL Rahul) लखनऊ सुपर जाइनट्स की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले है। लखनऊ ने IPL 2022 ऑक्शन से पहले ही के. एल राहुल को 17 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ ड्राफ्ट कर लिया था। इसके अलावा लखनऊ ने ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर और भारतीय स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को ऑक्शन से पहले ही अपने साथ जोड़ लिया था। वहीं ऑक्शन के दौरान भी लखनऊ टीम का जलवा बरकरार रहा, फ्रैं चाइजी ने 59 करोड़ रुपये खर्च कर 18 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था।

IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपर जाइनट्स का फुल स्क्वाड

केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, अवेश खान, अंकित राजपूत, के गौतम, दुशमंत चमीरा, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बडोनी, करण शर्मा, एविन लुईस, मयंक यादव, काइल मेयर्स

28 मार्च को होगा लखनऊ सुपर जाइनट्स का पहला मुकाबला

Lucknow Super Giants

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है। साल 2011 के बाद ये पहला सीजन है जब आईपीएल में 10 टीमें शामिल हो रही है। इसके चलते लीग चरण के मुकाबलों के लिए टीमों को 5-5 के ग्रुप में डिवाइड किया गया है। लखनऊ सुपर जाइनट्स ग्रुप-A में है और लखनऊ का पहला मुकाबला 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ निर्धारित किया गया है।

Date Fixture Time (In IST) Venue
March 28 Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants 7:30 PM Wankhede Stadium
March 31 Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings 7.30 PM Brabourne – CCI
April 4 Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants 7.30 PM DY Patil Stadium
April 7 Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals 7.30 PM DY Patil Stadium
April 10 Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants 7.30 PM Wankhede Stadium
April 16 Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants 3.30 PM Brabourne – CCI
April 19 Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore 7.30 PM DY Patil Stadium
April 24 Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians 7.30 PM Wankhede Stadium
April 29 Punjab Kings vs Lucknow Super Giants 7.30 PM MCA Stadium, Pune
May 1 Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants 3.30 PM Wankhede Stadium
May 7 Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders 7.30 PM MCA Stadium, Pune
May 10 Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans 7.30 PM MCA Stadium, Pune
May 15 Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals 7.30 PM Brabourne – CCI
May 18 Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants 7.30 PM DY Patil Stadium