Lucknow Super Giants
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें ऐडिशन का बिगुल बज चुका है। दुनिया भर के लोग अब 26 मार्च का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि इसी दिन आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल का 15 सीजन काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि इस सीजन में 10 टीमें आपस में खिताब के लिए भिड़ेंगी।

आज हम आईपीएल की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बारे में बात करने वाले हैं। आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताना चाहते हैं जो लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को डेब्यू सीजन में खिताब दिलवा सकते हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं उन 5 खिलाड़ियों पर….

ये 5 खिलाड़ी Lucknow Super Giants को दिला सकते हैं ट्रॉफी

  1. केएल राहुल (KL Rahul)

KL Rahul

इस लिस्ट में पहला नाम नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल का है। केएल राहुल 2018 के बाद से आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से एक हैं। उन्होंने फ्रैंचाइज़ी के साथ रहने के दौरान पंजाब किंग्स के लिए 2000 से अधिक रन बनाए हैं और आईपीएल 2022 में भारत के लिए सभी प्रारूपों में एस्टाब्लिशड क्रिकेटरों में से एक हैं।

बीते 3 सालों से पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी करने वाले केएल राहुल को मेजबान के तौर पर खासा अनुभव है। लेकिन, इस बार उन्होंने ऑक्शन में जाने का फैसला किया था. हालांकि नीलामी से पहले ही नई फ्रेंचाइजी ने उन्हें 17 करोड़ की मोटी रकम देकर खुद से जोड़ लिया था। ऐसे में इस बार वो सिर्फ टीम का नेतृत्व करते ही नहीं बल्कि बतौर बल्लेबाज भी खास भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

ये फ्रेंचाइजी का डेब्यू सीजन होगा और केएल राहुल टीम को खिताब जिताने के लिए अपनी पूरी मेहनत झोंकते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि बतौर कप्तान उन्होंने पंजाब को एक भी ट्रॉफी नहीं जिताई है। लेकिन, इस बार खुद को उन्हें साबित करने का मौका होगा और बल्ले से लखनऊ को आईपीएल का खिताब जिताने में मदद करेंगे। क्योंकि इस बार टीम का न सिर्फ बल्लेबाजी क्रम बल्कि गेंदबाजी क्रम भी बेहद मजबूत नजर आ रहा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse