LSG vs RR Preview Match No 63 IPL 2022

LSG vs RR: आईपीएल 2022 का सफर अब अपने निर्णयाक मोड़ की ओर तेजी से बढ़ रहा है। 15 मई यानी रविवार को इस सीजन का आखरी डबल हेडर खेला जाएगा। जिसके दूसरे मैच मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइनट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) की भिड़ंत होने वाली है। इन दोनों ही टीमों ने इस साल अबतक शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। इसके चलते लखनऊ और राजस्थान पॉइंट्स टेबल में क्रमर्श: दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज है।

गौरतलब है कि दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारने के बाद एक दूसरे का सामना करने वाली है। लखनऊ को पिछले मुकाबले में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस ने करारी शिकस्त दी थी। वहीं राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मुंह की खानी पड़ी थी। अब अगर प्लेऑफ़ से पहले इन दोनों टीमों को अपनी लय वापस हासिल करनी है तो एक दूसरे को हराने के लिए हर मुमकिन कोशिश करनी होगी। तो चलिए इस लेख के जरिए आपको LSG vs RR मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी के बारे में बताते हैं।

टॉप-4 में जगह पक्की करने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants live score updates, ball to ball commentary. - Uttar Pradesh News Today - Uttar Pradesh Live

आईपीएल 2022 में सभी टीमों के प्रदर्शन के अनुसार टॉप-4 में गुजरात के सिवा किसी भी टीम की जगह पक्की है ऐसा नहीं कहा जा सकता है। भले ही लखनऊ सुपर जाइनट्स 16 अंकों के साथ दूसरे और राजस्थान रॉयल्स 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हो, लेकिन निचले क्रम की टीमें लगातार परेशानी बढ़ा रही है।

सबसे पहले बात की जाए लखनऊ सुपर जाइनट्स की तो इस टीम को गुजरात टाइटंस ने पिछले मैच में शर्मनाक तरीके से हराया था। इस मैच में लखनऊ का मजबूत बल्लेबाजी क्रम 145 रनों का पीछा करते हुए सिर्फ 82 रनों पर ऑल आउट हो गया था। जाहिर है केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम को जल्द से जल्द इस बुरे प्रदर्शन को भुलाकर जोरदार वापसी करनी होगी।

वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में अपने इन फॉर्म बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर की काफी कमी खली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स ने सिर्फ 160 रन बनाए थे जो कि दिल्ली को रोकने के लिए काफी नहीं थे।

इस मुकाबले में राजस्थान का मजबूत गेंदबाजी क्रम बिल्कुल बेअसर साबित हुआ था। इसके साथ ही बल्लेबाजी में जोस बटलर के फ्लॉप होने के बाद इस टीम के पास ज्यादा भरोसा नहीं जताया जा सकता है। अगर रॉयल्स को प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करनी है तो इन सब परेशानियों से लखनऊ के खिलाफ निजात पानी होगी।

LSG vs RR मैच के दौरान मौसम का मिजाज

LSG vs RR Weather Report

लखनऊ सुपर जाइनट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) के बीच 15 मई को होने वाली जंग बेहद खिलाड़ियों के लिए नई चुनौती लेकर आने वाली है। शाम के समय होने वाले इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बादल से आसमान ढका रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है। क्योंकि महाराष्ट्र में गर्मी अब विकराल रूप लेने वाली है। मौसम की बात करें तो यहां का तापमान रविवार को 33 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 68 प्रतिशत होगी। यानी कि KKR vs DC मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

LSG vs RR पिच रिपोर्ट

IPL 2022: Brabourne Stadium pitch report, Stats: ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच रिपोर्ट

लखनऊ सुपर जाइनट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।  ब्रेबॉर्न की पिच लाल मिट्टी से बनी है, इसका मतलब है कि पेसरों के लिए पर्याप्त उछाल और कैरी होगा, जबकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी, सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और कैरी उन्हें जल्दी विकेट दिला सकते हैं।

लेकिन ब्रेबॉर्न स्टेडियम की बाउंड्री अन्य स्टेडियम के मुकाबले छोटी है, जिसके कारण इस स्टेडियम में बड़े स्कोर बनते हुए नजर आते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान में औसत स्कोर 180 से 185 के बीच रहता है। रात के समय ओस के कारण इस मैदान पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है।

LSG vs RR हेड टू हेड

Lucknow Supergiants vs Rajasthan Royals Head To Head Records, IPL 2022, Match 63, LSG vs RR

लखनऊ सुपर जाइनट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो इस सीजन में इन दोनों टीमों का दूसरीबार आमना-सामना होगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच लीग के 20वें मैच में जबरदस्त मुकाबला देखा गया था, जिसमें अंत में राजस्थान ने रोमांचक तरीके से 3 रनों से जीत अपने नाम की थी। इसके साथ ही अभी तक इस सीजन में जैसा दोनों फ्रेंचाइजियों का प्रदर्शन रहा है उसके मुताबिक केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ का पलड़ा भारी लग रहा है। क्योंकि इस सीजन में इस सीजन में लखनऊ राजस्थान के मुकाबले ज्यादा निरंतर और संतुलित टीम है।

कब, कहां और कैसे देखें LSG vs RR मैच

 Live Match Star sports- disney plus hotstar

लखनऊ सुपर जाइनट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) के बीच आईपीएल 2022 का इस सीजन का 63वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो इस बारे में आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। दरअसल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं। इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं। LSG vs RR के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

LSG vs RR मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

LSG vs RR IPL 2022 Head To Head: केएल राहुल की लखनऊ या संजू सैमसन की राजस्थान, किसके हिस्से आएगी जीत? जानिए आंकड़े क्या कहते हैं | TV9 Bharatvarsh

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) – क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान विकेटकीपर), मार्कस स्टॉइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रूणाल पाण्ड्या, जेसन होल्डर, दुशमंता चमीरा,मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स (RR) – जॉस बटलर, यशस्वी जयसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान विकेटकीपर) , शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा।