LSGvsMI: Pitch Report and Weather Forecast

LSG vs MI: लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 37वां मुकाबला 24 अप्रैल रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है. दोनों टीमों के लिहाज़ से यह मैच काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण है. जहां लखनऊ मुंबई के खिलाफ 2 पॉइंट हासिल कर टॉप 4 में बरकरार रहना चाहेगी, वहीं मुंबई यह मैच जीतकर इस सीज़न की अपनी पहली जीत अर्जित करना चाहेगी. ऐसे में इस रोमांचक मुकाबले (LSG vs MI) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

LSG vs MI: पिच रिपोर्ट

LSGvsMI: Pitch Report

वानखेड़े स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच बल्लेबाज़ी के लिए खासा जानी जाती है. यहां पर अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छी आती है, जिसका फायदा बल्लेबाज़ बखूबी उठाते हैं. इस मैदान की बॉउंड्री काफी छोटी हैं, ऐसे में बल्लेबाज़ों के लिए गेंद को बॉउंड्री के बाहर भेजना काफी ज़्यादा आसान है. वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो शुरुआती ओवरों में बॉलर्स को पिच से अच्छी स्विंग मिलती है, इसके अलावा स्पिनर्स को भी काफी मदद रहती है. लेकिन अगर तुलना की जाए तो यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए ज़्यादा अनुकूल है.

आईपीएल 2022 से पहले वानखेड़े में खेले गए 20 T20 मुकाबलों में पहली पारी का औसतन स्कोर 175 रहा है. हालांकि आईपीएल में इस पिच पर पहली पारी में इतने रन बनते हुए नहीं देखे गए. इस सीज़न वानखेड़े में खेले गए 6 मुकाबलों (दिल्ली और राजस्थान के मुकाबले से पहले) में पहली पारी का औसतन स्कोर 158 रहा है. वहीं आईपीएल 2022 में 5 बार चेज़ करने वाली टीम ने मैच जीता है जबकि 2 बार पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने. इस मैदान पर चेज़ करना टीमों को काफी रास आता है.

LSG vs MI: वेदर रिपोर्ट

LSGvsMI: Weather Forecast

LSG vs MI के बीच रविवार 24 अप्रैल को मुंबई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. मुंबई में इन दिनों काफी गर्मी है. ऐसे में रविवार (24 अप्रैल) को मुंबई में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्शियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है. वहीं 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा भी चलेगी.

इसके अलावा 55 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है, जिसके चलते 10 प्रतिशत बारिश की भी संभावना है. ऐसे में लखनऊ और एमआई के रोचक मुकाबले में बारिश भी खलल पैदा कर सकती है.