KL Rahul DC vs LSG Post Match

LSG vs MI: केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स ने 24 अप्रैल की रात को आईपीएल 2022 के 37वें मैच में मुंबई इंडियंस को 36 रनों की करारी शिकस्त दी है। इस जीत के सबसे बड़े नायक और शतकवीर केएल राहुल को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर सुपर जाइनट्स पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

जिसके तहत लखनऊ ने अपने कप्तान के शतक के बूते 168 रन बोर्ड पर लगाए। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 132 रन ही बना पाई, लिहाजा लखनऊ ने 36 रनों से मैच पर अपना कब्जा जमाया। इस मैच के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

KL Rahul ने अपने दमपर दिलाई LSG को जीत

12fbb57d 1c16 40cd b4cd 1eeaec0f5e76

इसी साल क्रिकेट के महा दंगल में कदम रखने वाली केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स ने आईपीएल 2022 में 2 बार मुंबई इंडियंस को धूल चटाई है। दोनों ही मैचों में केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली है। इस प्रदर्शन के बाद इस टीम को प्लेऑफ में पहुँचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बात की जाए मैच की तो शुरुआत से ही एक छोर से विकेट गिरने के सिलसिला जारी था।

लेकिन फिर भी राहुल (KL Rahul) ने एक छोर पर डट कर 62 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाए, जिसने लखनऊ का स्कोर 168 तक पहुंचाया। इसके बाद लखनऊ के गेंदबाजों ने इस स्कोर को बचाने के लिए अपनी जान झोंक दी। इस दौरान सबसे बेहतरीन गेंदबाजी क्रूणाल पाण्ड्या ने की, उन्होंने सिर्फ 19 रन देकर विकेट अपने नाम किये। उनका साथ देने के लिए दुशमंता चमीरा ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए। जिसने मुंबई को सिर्फ 132 के स्कोर पर रोक दिया।

LSG vs MI मैच में जीत के बाद KL Rahul का बयान

3cd75166 a7c1 4aa8 842c 81e8c44ade72

आईपीएल 2022 में अब लखनऊ सुपर जाइनट्स ने सीजन की पांचवी जीत हासिल कर टॉप-4 में जगह बना ली है। गेंदबाजी के अतिरिक्त विकल्प हर मैच में टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं और केएल राहुल बतौर कपटान भी बेहतर नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही बल्ले से उनका फॉर्म भी कहर ढा रहा है। टीम के प्रदर्शन और  जीत में मैन ऑफ द मैच चुने जाने केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा,

प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कारों के साथ मुझे सभी ओवर रेट और जुर्माने की भरपाई करनी होगी। स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश कर रहा हूं, बल्लेबाजी और जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं। पहले सोचा था कि बस गेंद को देख बल्लेबाजी करूं, अच्छा महसूस करूं। भाग्यशाली हूं कि मैं उतना स्कोर कर पाया जितना मैंने किया। मैं कोशिश करता हूं कि पिच और परिस्थितियों का आकलन करूंऔर देखता हूं कि मैं टीम के लिए सबसे अच्छा क्या कर सकता हूं।

इसके आगे केएल राहुल ने कहा,

इस टीम के साथ हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं। होल्डर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गहराई के साथ, आप थोड़ा अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं। टीमें जो अच्छी तरह से स्कोर का बचाव कर सकती हैं, या पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी कर सकती हैं और डेथ ओवरों में अच्छी तरह से खत्म कर सकती हैं, वे टीमें विजेता बनती है। हम नीलामी में जाने के लिए बहुत स्पष्ट थे, ऑल राउंडर खिलाड़ी मौजूद होने से मेरे पास विकल्प बढ़ जाते हैं।