Lucknow Super Giants opt to bat Against KKR in 66 IPL 2022
Lucknow Super Giants opt to bat Against KKR in 66 IPL 2022

LSG vs KKR: आईपीएल 2022 लीग स्टेज 66वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (LSG vs KKR) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इस मुकाबले में आज दोनों ही टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह मजबूत करने के इरादे से उतर रही हैं. दोनों में से जो टीम आज का मैच गंवाएगी उसके लिए आगे सफर या तो खत्म हो जाएगा या फिर और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. इसलिए कोई भी टीम इस मैच में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

हालांकि मुकाबले का आगाज होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रक्रिया के लिए नवी मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में उतरे थे. इस दौरान केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया, जो LSG vs KKR के पक्ष में गिरा. टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है

टॉस जीतकर LSG vs KKR ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

दरअसल इस सीजन में ये दूसरी बार है जब लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स LSG vs KKR का आमना-सामना होने जा रहा है. पहली बार एलएसजी ने केकेआर को एकतरफा करारी शिकस्त दी थी. इस बार कोलकाता के पास अपना बदला लेने का मौका तो है ही साथ ही प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसके लिए उसे 2 अंक किसी भी तरह से हासिल करने होगे. वहीं लखनऊ के लिए भी 2 अंक बेहद जरूरी हैं.

आज के मैच में LSG vs KKR के बीच करारी टक्कर देखने को मिलेगी. हालांकि दोनों की भिड़ंत से पहले टॉस संपन्न हुआ है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया, जो KKR vs LSG के पक्ष में गिरा. टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं दोनों टीमें

 LSG vs KKR PLaying XI

LSG Playing XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), ईविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई.

KKR Playing XI: वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती.