LSG vs KKR: Weather Forecast and Pitch Report

LSG vs KKR: लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 53वां मुकाबला 7 मई शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. केकेआर को अगर प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहना है तो उनके लिए यह मुकाबला जीतना काफी ज़्यादा ज़रूरी है. वहीं दूसरी ओर लखनऊ को भी टॉप 4 में रहने के लिए केकेआर के खिलाफ दो पॉइंट अर्जित करना काफी ज़्यादा ज़रूरी होगा. तो आइये जानते हैं इस महत्वपूर्ण मैच (LSG vs KKR) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

LSG vs KKR: पिच रिपोर्ट

LSG vs KKR: Pitch Report: MCA Pune Stadium

7 मई शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की काली मिट्टी की पिच पर एक ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट देखने को मिलेगा, इस बात की पूरी उम्मीद की जा रही है. आपको बता दें कि एमसीए स्टेडियम की काली मिट्टी की पिच बल्लेबाज़ी और स्पिन गेंदबाज़ी के लिए काफी अनुकूल रहती है. यहां पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है, गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. साथ ही स्पिनर्स का भी यहां दबदबा रहता है.

आईपीएल 2022 में इस पिच पर काफी उछाल देखने को मिला है. साथ ही अगर आंकड़ों की मानें तो पुणे के इस खूबसूरत मैदान पर दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को ज़्यादा फायदा मिलता है. तो ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करेगी. साथ ही दोनों टीमें अतिरिक्त स्पिनर्स के साथ भी उतर सकती हैं.

LSG vs KKR: वेदर रिपोर्ट

LSG vs KKR: Weather Forecast

7 मई रविवार को पुणे में मौसम का मिजाज काफी गर्म रहने वाला है. लेकिन साथ ही आसमान में बादलों का ढकाव रहने की भी संभावना है. शनिवार (7 मई) को पुणे में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्शियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है. वहीं 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा भी चलेगी.

इसके अलावा 30 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है. हालांकि रविवार को पुणे में बारिश होने की संभावना बिलकुल नहीं है. बहरहाल, लखनऊ और कोलकाता के बीच होने वाले इस मज़ेदार मैच में बारिश के चलते रुकावट आना तकरीबन नामुमकिन है.