LSG vs GT Probable Opening Pair

LSG vs GT: लखनऊ सुपर जाइन्ट्स और गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 की सबसे मजबूत टीमें बनकर सामने आई है, इन दोनों नई टीमों ने अपने प्रदर्शन से सालों ने लीग में राज कर रही टीमों को दर किनार कर दिखाया है और मौजूदा स्थिति में पॉइंट्स टेबल पर टॉप-2 में जगह बना रखी है। अब टूर्नामेंट की लीग चरण के 57वें मैच में लखनऊ और गुजरात की भिड़ंत होने वाली है।

इस मैच में जीत का सेहरा जिसके भी सिर बंधेगा उस टीम का प्लेऑफ़ का टिकट पक्का हो जाएगा। जाहिर है अब 10 मई की शाम को दोनों ही टीमें अपना बेस्ट दांव एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी, जिसकी शुरुआत ओपनिंग जोड़ी से होगी। आइए जानते हैं, LSG vs GT मैच में दोनों टीमें किस सलामी जोड़ी के साथ मैदान में उतर सकती है।

LSG vs GT: LSG Opening Pair

क्विंटन डी कॉक – केएल राहुल

81b0949e a237 498a bd54 9cfccab01bd4

आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल लखनऊ (LSG) के लिए पारी का आगाज करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाज एक दूसरे के साथ अच्छे ताल मेल के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं, बाएं हाथ और दायें हाथ के बैटिंग कॉमबीनेशन के साथ विरोधी टीम के गेंदबाजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अबतक कप्तान केएल राहुल इस सीजन में 2 शतक जड़ चुके हैं, वह इस समय ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार भी दिखाई दे रहे हैं।

इसके साथ ही उनके जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक भी 3 अर्धशतक बनाने में कामयाब हुए हैं। डी कॉक लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत दिलावने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में लखनऊ सुपर जाइनट्स और गुजरात टाइटंस (LSG vs GT) के बीच होने वाले मुकाबले में भी इसी सलामी जोड़ी को लखनऊ की ओर से पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है।

LSG vs GT: GT Opening Pair

रिद्धिमान साहा – शुभमन गिल

123dfedb bc5d 49b4 a022 c16612fc38e9

वहीं गुजरात टाइटंस की ओर से रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है। दोनों खिलाड़ी नई बॉल को अच्छा प्रहार करते हैं और पॉवर प्ले में बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं। अबतक इन दोनों बल्लेबाजों ने 5 मैचों में एक साथ बल्लेबाजी की है, अमूमन साहा को शुरुआत के ओवर में आक्रमकता से बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है।

लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने मोर्चा खोलते हुए गेंदबाजों को रिमांड में लेना शुरू कर दिया था।  इस जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम के लिए जीत का मंच लगभग तैयार कर दिया था, इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली थी। ऐसे में अब लखनऊ सुपर जाइनट्स के खिलाफ भी ऋद्धिमान और शुभमन की जोड़ी की ही पारी का आगाज करने की संभावना मजबूत है।