dc vs lsg

LSG vs DC: आईपीएल 2022 में आज यानी गुरुवार को लखनऊ सुपर जाइनट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लीग स्टेज का 15वां मुकाबला खेला गया है। नवी मुंबई के डिवाई पाटील स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केएल राहुल ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जहां कैपिटल्स ने 150 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे सुपर जाइनट्स ने 6 विकेट रहते ही हासिल कर लिया है। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की लगातार ये दूसरी हार हो चुकी है।

LSG ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

b6059ca4 ce3d 42a4 b067 180c9b1d4f48

LSG vs DC मैच में दिल्ली कैपिटल्स लखनऊ के सामने आज के मुकाबले में हर मोर्चे पर हल्की नजर आई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ(61) के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छी लय में नजर नहीं आ रहा था। यहां तक की डेविड वॉर्नर भी सिर्फ 4 रन बना कर आउट हो गए थे। वहीं पारी के अंत में नाबाद गए ऋषभ पंत और सरफराज खान भी रन गति को बढ़ाने में कामयाब नहीं हुए। जिसके चलते दिल्ली सिर्फ 149 रन ही बना पाई।

वहीं 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइनट्स ने पावरप्ले में बिना जोखिम उठाए आराम से बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। जिसने लखनऊ को मैच में आगे खड़ा कर दिया। हालांकि इसके बाद केएल राहुल और एविन लूइस का विकेट गिरा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

क्योंकि शानदार लय में बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक(80) ने दीपक हुड्डा(11) के साथ 36 रनों की साझेदारी की। जिसने लखनऊ को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया। अंत में क्रूणाल पाण्ड्य ने 19 रन बनाए और लखनऊ ने इस मैच पर 6 विकेट से कब्जा कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से LSG vs DC मैच में एनरिक नोरखिया सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

LSG vs DC मैच के बाद सोशल मीडिया पर नोरखिया की हुई फजीहत