LSG Probable Playing XI vs GT IPL 2022 Match No 57

LSG vs GT: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 57वें मैच में टूर्नामेंट की 2 सबसे नई और धाकड़ टीम लखनऊ सुपर जाइनट्स और गुजरात टाइटंस का आमना-सामना होने वाला है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोनों टीमें 10 मई की शाम को 2 अंको के साथ प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करने के लिए ताल ठोकने वाली है। इस मुकाबले को लेकर दर्शकों के बीच दिलचस्पी होना लाजमी है क्योंकि लखनऊ और गुजरात 16-16 अंकों के साथ नेट रनरेट के फर्क की बिनाह पर पॉइंट्स टेबल में क्रमर्श: पहले और दूसरे स्थान पर विराजमान है।

बात की जाए दोनों टीमों के पिछले मैचों की तो लखनऊ इस मैच में कोलकाता को मात देकर उतरेगी वहीं गुजरात को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से मुंह की खानी पड़ी थी। इसके साथ ही आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में ये दूसरी बार है जब लखनऊ और गुजरात की भिड़ंत हो रही है, इससे पहले लीग के चौथे मैच में गुजरात ने लखनऊ को मात दी थी, ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) अपनी हार का बदला लेने के लिए गुजरात के खिलाफ अपनी बेस्ट प्लेइंग एलेवन उतारना चाहेगी।

केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक कर सकते हैं LSG की पारी का आगाज

KL Rahul-Quinton De Kock

आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल लखनऊ (LSG) के लिए पारी का आगाज करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाज एक दूसरे के साथ अच्छे ताल मेल के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं, बाएं हाथ और दायें हाथ के बैटिंग कॉमबीनेशन के साथ विरोधी टीम के गेंदबाजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अबतक कप्तान केएल राहुल इस सीजन में 2 शतक जड़ चुके हैं, वह इस समय ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार भी दिखाई दे रहे हैं।

इसके साथ ही उनके जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक भी 3 अर्धशतक बनाने में कामयाब हुए हैं। डी कॉक लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत दिलावने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मुकाबले में भी इसी सलामी जोड़ी को लखनऊ की ओर से पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है।

नंबर-3 पर मार्कस स्टॉइनिस आ सकते हैं नजर

marcus stoinis

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑल राउंडर मार्कस स्टॉइनिस को ड्राफ्ट में ही चुन लिया था। इससे साफ जाहिर है कि वे टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग में टूर्नामेंट की शुरुआत से रहे होंगे, शुरुआती कुछ मैच मिस करने के बाद मार्कस की प्लेइंग एलेवन में जगह बनाई गई, लेकिन मैनेजमेंट ने उनको फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल किया है।

लेकिन आगे आने वाले मैचों में इस विस्फोटक बल्लेबाज को लखनऊ की टीम नंबर-3 पर भी उतार सकती है, क्योंकि बीते कुछ मैचों में किसी एक ओपनर के जल्दी आउट हो जाने के बाद टीम की रन गति पर काफी असर पड़ता है, ऐसे में मार्कस स्टॉइनिस जैसा अनुभवी बल्लेबाज अगर क्रीज पर मौजूद हो तो टीम को अधिक लाभ मिलने की संभावना है। क्योंकि निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए स्टॉइनिस अपने रंग में भरपूर तरीके से नजर नहीं आए हैं।

निचले क्रम में ये खिलाड़ी संभाल सकते हैं मोर्चा

IPL 2022: Is Hooda-Krunal relationship healing? - Rediff Cricket

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) की सबसे बड़ी ताकत टीम के ऑल राउंडर है, दीपक हुड्डा, क्रूणाल पाण्ड्या और जेसन होल्डर के रूप में टीम के पास मैच विनर खिलाड़ी है जो किसी भी समय बल्लेबाजी में हाथ आजमाने के साथ ही गेंदबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित हुए हैं। इन तीनों खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट नंबर 4 से 6 के बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतार सकता हैं।
अंत के ओवर में तीनों ही खिलाड़ी मैदान से बाहर सिक्स मारने की क्षमता रखने के लिए जाने जाते हैं। इसके साथ ही युवा खिलाड़ी आयुष बडोनी नंबर-7 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

इन 4 मुख्य गेंदबाजों के साथ LSG भर सकती है जीत का दम

6d910345 465a 4a42 912a d6508fc705f7

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) का गेंदबाजी क्रम मोहसिन खान की एंट्री के बाद टूर्नामेंट का सबसे घातक गेंदबाजी क्रम नजर आ रहा है। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 101 रनों पर ढेर करने में मोहसिन खान, आवेश खान और दुशमंता चमीरा की अहम भूमिका थी। इस टीम के पास नई गेंद और पुरानी गेंद के साथ ओवर डालने वाले खिलाड़ियों के कई विकल्प मौजूद है, इसके अलावा रवि बिश्नोई के रूप में विकेट टेकर लेग स्पिनर गेंदबाजी क्रम को और मजबूती प्रदान करता है।

गुजरात के खिलाफ LSG की संभावित प्लेइंग- XI

625047ad da88 4360 862f ccdbafadfefc

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) – केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टॉइनिस, दीपक हुड्डा, क्रूणाल पाण्ड्या, जेसन होल्डर, आयुष बडोनी, दुशमंता चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई।