GettyImages 915453310 VIRAT PC

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगा, वही साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. इस मैच में टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया.

पाण्डेय और धोनी का बल्ला बोला 

32121
photo credit: bcci

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत की शुरुआत आज कुछ ख़ास नही रही. टीम के टॉप 3 बल्लेबाज़ सिर्फ 45 रन पर ही वापस लौट गए. ऐसे में रैना और पाण्डेय ने 45 रन की साझेदारी कर के टीम को संभाला. रैना एक बार फिर से अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नही बदल सके और 30 रन बना के आउट हो गए.

32141
photo credit: bcci

उनके आउट होने के बाद धोनी और पाण्डेय ने टीम को संभाला. दोनों ने मिलकर 88 रन की साझेदारी कर के टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया. आज पाण्डेय ने 79 और धोनी ने 52 रन की पारी खेली.

साउथ अफ्रीका के ओपनर हुए फेल 

32197
photo credit: bcci

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ स्मट्स और हेनड्रिक्स आज कुछ ख़ास नही कर सके. साउथ अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाज़ 38 रन पर वापस लौट गए. दो विकेट गिरने के बाद क्लासेन और डुमिनी ने पारी को आगे बढाया. दोनों ने मिलकर 93 रन की साझेदारी की. इस दौरान क्लासेन ने अपनी फिफ्टी भी पूरी की. उनके आउट होने के बाद डुमिनी ने एंकर की भूमिका अदा की और टीम को जीत दिला दी.

साउथ अफ्रीका ने आज बेहतर खेल दिखाया 

32196
photo credit: bcci

मैच के बाद बात करते हुए कोहली ने कहा कि

“आज हमारे गेंदबाजों के लिए दिन ख़राब था. वही मनीष और रैना ने अच्छा खेल दिखाया. इसके अलावा टीम को 190 तक पहुँचाने के लिए जिस तरह से धोनी और मनीष ने बल्लेबाज़ी की वो शानदार थी. लेकिन मुझे लगता है कि जीत का श्रेय साउथ अफ्रीका को दिया जाना और उन्होंने दिखाया कि वो जीत के लिए कितने उतावले है.” 

वही बारिश को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, कि

“लगातार बारिश की वजह से गेंदबाजों को गेंद पकड़ने के दिक्कत हो रही थी. वही साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाया और उन्होंने छोटी बाउंड्री का भी फायदा उठाया.”

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *