सचिन तेंदुलकर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

खेल कोई भी हो खेलने और देखने में सभी को आनंद आता है। वैसे खेल कोई भी हो सम्मान खिलाड़ियों का बहुत ज्यादा होता है। किसी भी खेल में अगर किसी को मन लग जाता है तो वो किसी भी हाल में उसे छोड़ना नहीं चाहता, उससे एक लगाव सा हो जाता है। वैसे खेल हो या कोई और काम सभी का मन अगर लग जाता है तो फिर उससे दूर होना आसान नहीं होता है।

इन्हीं सब खेलों में से एक है क्रिकेट (Cricket) का खेल, जिसे भारत में धर्म की तरह पूजा जाता है और क्रिकेटर्स को भगवान के रूप में माना जाता है। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी सालों तक इस खेल के साथ दुनिया का मनोरंजन करता है तो वाह क्या बात है। चलिए ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स के बारे में जानते हैं जिनका करियर सबसे लंबा रहा है।

इन पांच Cricketers का करियर रहा है सबसे लंबा

1. विल्फ्रेड रोड्स (Wilfred Rhodes)

wilfred rhodes

सन 1900 की शुरुआत में इंग्लैंड में एक क्रिकेटर थे, जिन्होंने Cricket में कई बड़ी पारियां खेली थीं, सिर्फ इतना ही नहीं वो एक आलराउंडर भी थे। जिनका नाम था विल्फ्रेड रोड्स। इंग्लैंड की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए रोड्स ने 30 साल 315 दिनों के बाद संन्यास लिया था।

वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा दिनों तक क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोड्स का नाम सबसे पहले आता है। अपने इस शानदार करियर में रोड्स ने 30 की औसत से 30000 से भी ज्यादा रन बनाए। साथ ही रोड्स गेंदबाजी करते हुए 4 हजार से ज्यादा विकेट भी चटकाए थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse