lockie

ICC T20 World Cup 2021 में मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने मैदान पर उतरी है। मैच से ठीक पहले कीवी टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि खुद न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने की है। यकीनन ये न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि फर्ग्यूसन अच्छे टच में नजर आए थे।

Lockie Ferguson हुए रूल्ड आउट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच के दौरान पिंडली (Calf) में खिंचाव की शिकायत की थी। इसके बाद कराए गए स्कैन में पता चला कि फर्ग्यूसन ग्रेड-2 काफ टीयर से जूझ रहे हैं और वो विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे। फर्ग्यूसन के रूल्ड आउट होने की जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्वीट में लिखा,

“ब्लैक कैप्स के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन पिंडली में चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में अब फर्ग्यूसन की जगह एडम मिल्ने लेंगे जिनके नाम को लेकर आईसीसी की टेक्निकल कमेटी से अप्रूवल का इंतजार है।”

न्यूजीलैंड है पाकिस्तान के सामने

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, Lockie Ferguson हुए टूर्नामेंट से बाहर
T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, Lockie Ferguson हुए टूर्नामेंट से बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आज शारजाह के मैदान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ T20 World Cup 2021 में अपने अभियान की शुरुआत करने मैदान पर उतरी है। दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम जीत दर्ज करती है। इसके बाद कीवी टीम का सामना 31 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ होगा।

न्यूजीलैंड एक मजबूत पक्ष है और वह टूर्नामेंट में खिताब जीतने की दावेदार मानी जा रही है। लेकिन Lockie Ferguson की कमी यकीनन टूर्नामेंट में टीम को खलेगी, क्योंकि उन्होंने यूएई में IPL 2021 के दूसरे चरण में केकेआर के लिए अच्छी गेंदबाजी कर अपने फॉर्म का परिचय दिया था।