Liton Das

ODI सीरीज के आगाज से पहले बांग्लादेश टीम में हुआ बड़ा फेरबदल, अब ‘कृष्ण भक्त’ को सौंपी गई टीम की कमान∼

बांग्लादेश को 3 वनडे मैचों की सीरीज से महज एक दिन पहले बड़ा झटका लगा है. क्योंकि भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल चोटिल हो गए और वह वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. वहीं अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ‘कृष्ण भक्त’ को कप्तान बनाने का फैसला लिया है.

इस खिलाड़ी को मिली वनडे टीम की कमान

Liton Das
Liton Das

टीम इंडिया 3 वनडे मैचों में बांग्लादेश के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है. मोहम्मद शमी के बाद इंजर्ड होने के बाद बांग्लादेश को भी करारा झटका लगा है.  बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) चोटिल हो गए और वह वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

उनकी BCB ने कप्तान की ऐलान कर दिया है. लिटन दास (Liton Das) को वनडे टीम की कमान संभालते हुए नजर आंएगे. हालांकि इससे पहले दास ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी. उन्होंने 27 गेंदों में 60 रनों की पारी खेलकर तहलका मचा दिया था.

बांग्लादेश के 15वें कप्तान होंगे लिटन दास

Liton Das
Liton Das

बांग्लादेश के लिए कप्तान करने वाले लिटन दास (Liton Das) 15वें कप्तान होंगे, हालांकि दास पहली बार वनडे टीम कप्तानी करते हुए नजर आए. जबकि कप्तान तमीम इकबाल ने साल 2019 से लेकर 2022 तक 27 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें 16 जीत और 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में  लिटन दास के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी अगर वह टीम इंडिया को अपनी कप्तनी में हरा देते हैं तो वह किसी करिश्में से कम नहीं होगा.

यह भी पढ़े:- बांग्लादेश दौरे से बाहर होने के बाद भावुक हुए मोहम्मद शमी, तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल पोस्ट

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...