liam

द.अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कगीशो रबाडा हाल ही में चोट की वजह से आईपीएल में शामिल होने से इंकार कर दिया है। रबाडा आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में शामिल थी। मैच से कुछ दिन पहले आई ये खबर टीम की चिंता बढ़ने वाली थी। हालांकि टीम ने रबाडा की जगह इंग्लैंडे के दिग्गज गेंदबाज लियाम प्लुन्केट को टीम में शामिल किया है। 33 वर्षीय लियाम का नाम इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल किया जाता है।

3 महीने के लिए बाहर हुए रबाडा

rabada 2018013912 1

दक्षिण अफ्रीका के उम्दा खिलाड़ी कगीशो रबाडा पिछले साल सितंबर से अभी तक लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। भारी काम के दबाव के चलते रबाडा को पीठे के नीचे कमर के पास दर्द हुआ। जिस वजह से उन्हें आगामी तीन महीनों तक क्रिकेट से दूर रहना होगा। इस बात की जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दी है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में रबाडा थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे। जिसके बाद उनके पीठ का स्कैन किया गया,जिसमें पता चला कि चोट गंभीर हैं।

बेहतरीन गेंदबाज लियाम प्लुन्केट

Liam Plunkett

इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज लियाम प्लुन्केट को इस बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स रबाडा की  जगह शामिल किया है। लियाम अपना पहला आईपीएल करियर की शुरूआत दिल्ली के साथ शुरू करेंगे। लियाम ने साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेव्यू किया था। वहीं वनडे डेव्यू भी साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। साल 2006 में लियाम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था।

लियाम का प्रदर्शन

Liam Plunkett 809806

लियाम ने अभी तक अपने करियर में 13 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 3.46 की इकॉनामी से 1536 रन देते हुए 41 विकेट अपने नाम किए। लियाम ने अभी तक अपने करियर में 64 वनडे मैचों में 100 विकेट झटके इस दौरान लियाम की इकॉनामी 5.80 थी। अगर टी-20 मैचों की बात  करते तो लियाम ने अभी तक महज15 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान लियाम के नाम 23 विकेट दर्ज हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *