liam livingstone

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो चुका है. इस श्रृंखला के पहले ही मैच में पाक टीम ने मेजबान को जबरदस्त तरीके से शिकस्त दी है. इस मैच में लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone) जबरदस्त अंदाज में दिखाई. लेकिन, पहले मैच में ही इंग्लिश टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. पहली जीत के साथ बाबर आजम ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है.

इंग्लिश खिलाड़ी ने अकेले ही पाक के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी

liam livingstone

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उतरे इंग्लिश टीम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone) अकेले ही पूरी मेहमान टीम से भिड़ते हुए नजर आए. इस मुकाबले में उनके बल्ले से धुंआधार शतकीय पारी खेली. हालांकि वो टीम को जिता तो नहीं सके. लेकिन, वो अपनी इस तूफानी पारी के जरिए फैंस के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहे. इसी के साथ ही उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम हासिल की हैं.

उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से 103 रनों की जबरदस्त पारी खेली है. दिलचस्प बात तो ये है कि, उन्होंने सिर्फ 42 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है. इंग्लैंड की ओर से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इससे पहले उन्होंने केवल 17 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की थी. ऐसा करने वाले वो इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज थे.

एक ही पारी में जडे 9 छक्के

photo 2021 07 17 17 35 03

लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone) ने शतकीय पारी में 9 छक्के लगाए हैं जो काफी बड़ा रिकॉर्ड है. इंग्लिश टीम की ओर से  टी20 फॉर्मेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अब तक इयोन मोर्गन, जेसन रॉय और रवि बोपारा एक की नंबर पर थे. इन सभी ने अपनी टीम के लिए एक पारी में 7 छक्के जड़े थे. लेकिन अब युवा बल्लेबाज ने सभी को पीछे छोड़ दिया है.

photo 2021 07 17 17 35 11

इतना ही नहीं लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone) पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने टी20 प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोका है. पाक टीम अब तक 171 मैच खेल चुकी है वहीं महिला टीम ने 123 मैच में हिस्सा लिया है. लेकिन, ऐसा कोई भी क्रिकेटर नहीं है जिसने अब तक पाक टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेली हो.