shoaib akhtar 650 101716064953

पाकिस्तान के टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर किसी भी मुद्दे पर अपनी सीधी राय देने के लिए जाने जाते हैं. कुछ इस तरह ही उन्होंने इंग्लैंड के दौरे पर कर डाला, उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच तुलना करते हुए भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ कर दी. जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. लेकिन उन्होंने सभी आलोचकों को आड़े हाथ लेते हुए पूछा कि आखिर क्यों वो विराट और रोहित की तारीफ नहीं कर सकते.

आलोचकों को लिया था आड़े हाथ

shoaib akhtar 650 101716064953

विश्वभर में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से पहचाने जाने वाले शोएब अख्तर मैदान में जितने गुस्से में नज़र आते हैं, असल में वो उतने ही अच्छे स्वभाव और व्यक्तित्व के हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्रिकेट  पाकिस्तान से खास बातचीत करते हुए कहा कि

“आखिर क्यों मैं विराट कोहली की तारीफ नहीं कर सकता, पाकिस्तान या पूरा दुनियाभर में ऐसा कोई खिलाड़ी है जो विराट कोहली के करीब हो ? मुझे पता नहीं आखिर लोग गुस्सा क्यों हैं, मुझे कुछ कहने से पहले आप उसके पहले आकड़े तो देख लो.”

शोएब अख्तर ने कहा,

“भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम 70 इंटरनेशनल शतक हैं. मौजूदा समय में कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जिनके नाम इतने शतक हैं. उन्होंने ने ना जाने टीम इंडिया को जीत दिलाई हैं. इसके बाद भी मुझे उनकी तारीफ नहीं करनी चाहिए ?”

शोएब ने आगे बोलते हुए कहा कि,

“ये कहना थोड़ा अजीब है लेकिन हम सब साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि विराट कोहली एक बड़े बल्लेबाज हैं. वो और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ हमेशा अच्छा परफॉर्म करते हैं. तो आखिर क्यों हमें उनकी तारीफ नहीं करनी चाहिए ?”

पाकिस्तान के प्रदर्शन पर बोलो शोएब

shoaib akhtar

इंग्लैंड में पाकिस्तान  के प्रदर्शन पर शोएब अख्तर ने कहा कि

“पाकिस्तान की टीम के लिए ये दौरा कठिन था. बायो बबल में रहना टीम के लिए एक अलग चुनौती थी. पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज ने कहा कि टीम ने महज एक सेशन में ख़राब खेला और इसलिए उनके हाथ से टेस्ट क्रिकेट सीरीज चली गयी थी.”

लेकिन उन्होंने टी20 के तीसरे मैच में हैदर अली के अच्छे प्रदर्शन को लेकर शोएब ने काफी अच्छा टैलेंट बताया. साथ उन्होंने कहा कि 39 साल के मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी में वो जादू है जो आने वाले समय में कई बड़े रिकार्ड्स तोड़ सकते हैं.

विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना नहीं हैं सही

Shoaib Akhtar trolled by Kevin Pietersen on inspiring Pakistan 02 min

शोएब अख्तर को अपनी सीधी राय देने के लिए जाने जाते हैं. वो अक्सर कहते हैं कि विराट कोहली और बाबर आज़म के बीच कोई तुलना नहीं है. क्योंकि विराट कोहली ने इतने सालों के बाद ये कद हासिल किया है. वही बाबर आज़म के करियर शुरुआत हुई हैं. इतनी जल्दी बाबर आज़म की तुलना करना विराट कोहली से करना शोएब अख्तर के मुताबिक गलत हैं.