Rishabh Pant

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया की दूसरी पारी के दौरान अर्धशतक जड़कर ही पवेलियन लौट गए। पंत को इंग्लैंड के जैक लीच ने जो रूट के हाथों आउट करवाया। जहां इंडिया की पहली पारी के दौरान पंत ने लीच की जमकर धुनाई की थी, वहीं दूसरी पारी के दौरान लीच पंत पर हावी होते हुए नजर आए। आपको बता दें कि पहली पारी के दौरान जैक लीच ने 9 ओवरों में 7.90 के इकानॉमी रेट से 71 रन लुटाए थे।

Rishabh Pant को जैक लीच से मजे लेना पड़ा भारी

Rishabh Pant

टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर श्रेयस अय्यर को गंवाया। इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरी पारी के दौरान अर्धशतक जड़ा। उनकी अर्धशतकीय पारी देखने के बाद ऐसा लगा कि पंत इस पारी में भी शतक जड़ टीम को बड़ी बढ़त दिलाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

पहली पारी के दौरान ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की जमकर कुटाई की थी। ऐसे में फैंस को दूसरी पारी के दौरान भी इन दोनों की टक्कर का ही इंतजार था। फैंस को लगा कि इस बार भी ऋषभ पंत लीच पर हावी होंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ और लीच ने पंत को जो रूट के हाथों आउट करवाया।

रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में आउट हुए Rishabh Pant

Rishabh Pant 

भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत एक बार फिर आक्रमक अंदाज में नजर आए। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए अर्धशतक जड़ा। पंत की ये फॉर्म देख इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स परेशान हो गए। जब उन्होंने देखा कि पंत के खिलाफ उनके सारे पैतरे बेकार जा रहे हैं, तो ऐसे में उन्होंने गेंदबाजी के लिए जैक लीच को भेजा। लीच टीम के लिए 63वां ओवर लेकर आए।

पंत को लीच ने इस ओवर की तीसरी गेंद डाली जिसपर पंत ने रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश की, लेकिन पंत की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गेंद का बल्ले से कनेक्शन नहीं बन पाया। जिस गेंद पर उन्हें चौके की उम्मीद थी उस गेंद पर उन्हें विकेट गंवाना पड़ा। पंत का विकेट लेने के बाद लीच की खुशी सांतवें आसमान पर थी। पंत की हाथों खूब धुलाई करवाने के बाद लीच अपनी आखिरी हसी हसने हंसने में कामयाब रहे।