13 अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद  के बीच खेले गए आईपीएल के 29वें  मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को 20 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही आईपीएल के पॉइंट टेबल में बदलाव देखने मिला, अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ 2 मैच जीत पाई थी, जिसके कारण वह पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर थी, लेकिन इस मैच में जीत के साथ पॉइंट टेबल में टीम के प्रदर्शन में सुधार हुआ।

जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर पहुंची चेन्नई

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जीत के साथ थी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है, वही मुकाबले में हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद अभी भी पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर काबिज है, चेन्नई सुपरकिंग्स सनराइजर्स हैदराबाद अब तक आठ मैच खेल चुकी है, जिसमें दोनों टीमों ने अब तक तीन तीन मैच जीते। पॉइंट टेबल में दोनों टीम के 6-6 अंक है लेकिन नेट रन के आधार पर चेन्नई हैदराबाद से पीछे है।

आईपीएल के पॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें

आईपीएल के मौजूदा पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज है। यह तीनों टीमें अब तक इस साल 7 मैच खेल चुकी हैं जिसमें तीनों टीमों के 10 अंक है, लेकिन नेट रन रेट के हिसाब से मुंबई इंडियंस पहले स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान पर है। वहीं चौथे स्थान पर दिनेश कार्तिक की नेतृत्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स है जो कि अब तक खेले 7 मैचों में चार मैच जीतकर पॉइंट टेबल में 8 अंक के साथ मौजूद है।

पॉइट टेबल में नीचे खिसकी राजस्थान रॉयल्स

इस मुकाबले में हैदराबाद को हर मिली लेकिन पॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स को नुकसान हुआ, आईपीएल के पॉइंट टेबल राजस्थान रॉयल्स फिलहाल सातवें स्थान पर पहुच गई हैं, वही केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब अभी भी आठवें स्थान पर बनी हुई है। अब अगर चेन्नई को प्लेऑफ़ में पहुचना है तो टीम को आगामी मुकाबलों में कम से कम 5 मैच जितना होगा।

आईपीएल 2020 का मौजूदा पॉइंट्स टेबल

   TEEM     M    W   L  PT  NRR
   MI  7   5   2   10   +1.327 
   DD  7   5   2   10  +1.038
   RCB  7    5   2   10   -0.116
   KKR  7    4   3   8    -0.577
   SRH   8     3   4   6   +0.01 
   CSK  8   3   4     6   -0.39 
   RR  7    2   5    4   -0.588
   KXIP  7   1   6    2   -0.381