IPL 2022
IPL 2022, Lasith Malinga reaction Riyan Parag’s fielding

राजस्थान रॉयल्स के फास्ट बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने युवा बल्लेबाज रियान पराग की  फील्डिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. पिछले मुकाबले में बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज का कैच छोड़ दिया था. जिसके बाद रियान पराग फैंस के निशाने पर आ गए. उस मैच में फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल किया था. जबकि फास्ट बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने उनकी फील्डिंग की तारीफ करते हुए बड़ा रिएक्शन दिया है.

Lasith Malinga ने रियान पराग की फील्डिंग पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Fans Trolled riyan parag

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) इस सीजन में बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. लेकिन, कुछ मैचों में अच्छी पारी भी खेली है, लेकिन वह अपनी फील्डिंग की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. रियान पराग आईपीएल के 15वें सीजन में 15 कैच लपक चुके हैं. उन्होंने एक सीजन में सबसे अधिक कैच लेने के मामले में चेन्नई के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं उनकी फील्ड़िग को लेकर फास्ट बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा कि,

‘मैं पिछले 15 मैचों में रियान की फील्डिंग का लुत्फ उठा रहा हूं. उसके पास कफी इतनी ऊर्जा है. मैं उस ऊर्जा और उनके रवैये से बहुत खुश हूं जो,यह वह रवैया है जिसकी हमें जरूरत है. वह एक अच्छे एथलेटिक है. वह हमेशा खेल में रहता है’

रियान पराग का IPL 2022 में ऐसा रहा प्रदर्शन

Riyan Parag
Riyan Parag

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. हालांकि इस सीजन में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है, क्योंकि, जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी के चलते किसी को ज्यादा खेलने का मौका ही नहीं दिया. लेकिन पराग ने छोटी पारी खेलकर फैंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है.

अगर हम उनके इस सीजन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो, उन्होंने  16 मैचों में 16.80 की औसत और 143.58 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए हैं. रियान पराग ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 31 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी खेली थी. जो उनका शीर्ष स्कोर था. रियान पराग टी20 लीग के साल 2019 संस्करण के बाद से राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़े हुए हैं.