Lasith Malinga

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टी20 विश्व कप से पहले अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। मलिंगा पहले ही वनडे व टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे, वह सिर्फ T20I क्रिकेट के लिए उपलब्ध थे, लेकिन अब उन्होंने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया है। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया था और मलिंगा को उसमें शामिल नहीं किया गया था।

Lasith Malinga ने किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका क्रिकेट टीम के तूफानी तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि मलिंगा पहले ही टेस्ट व वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे। अब उन्होंने टी20 फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया है। हाल ही में बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था, जिसमें मलिंगा का नाम शामिल नहीं था।

इसके बाद ही दिग्गज तेज गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया। मलिंगा ने अपना आखिरी T20I मैच मार्च 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद से ही वह एक्शन में नजर नहीं आए। जब उन्हें मेगा इवेंट के लिए नहीं चुना गया, तो मलिंगा ने संन्यास का ऐलान कर दिया।

मलिंगा का क्रिकेट करियर

Lasith Malinga

लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए अपने करियर में 30 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 33.16 के औसत से 101 विकेट लिए। एकदिवसीय क्रिकेट में बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले तेज गेंदबाज ने 226 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 28.87 के औसत से 338 विकेट लिए। वहीं खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में मलिंगा ने 83 मैच खेले, जिसमें 20.79 के औसत से 107 विकेट चटकाए।

इसके अलावा मलिंगा आईपीएल का भी बड़ा नाम रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ एक लंबा वक्त बिताया। मगर पिछले साल उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। आंकड़ों की बात करें, तो Lasith Malinga ने आईपीएल में 122 मैच खेले, जिसमें 19.79 के औसत से 170 विकेट चटकाए।