लसिथ मलिंगा

आईपीएल में  मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा और श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान करके अपने फैंस को चौंका दिया है. बुद्धवार को एक तरफ जहां फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्टा साझा की, वहीं दूसरी तरफ लसिथ मलिंगा ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. जैसे ही लसिथ मलिंगा की तरफ से संन्यास की घोषणा की गई वैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने एक इमोशनल नोट लिखा.

एमआई ने लसिथ मलिंगा को खास अंदाज में दिया ट्रिब्यूट

लसिथ मलिंगा

दरअसल कहा जा रहा है कि, लसिथ मलिंगा ने अपने संन्यास के निर्णय के बारे में महीने की शुरुआत में ही मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट को बता दिया था. यही कारण है कि, एमआई ने मलिंगा को रिटेन नहीं किया था. फिलहाल मुंबई इंडियंस ने अपने खिलाड़ी मलिंगा को उनके यादगार पल के लिए धन्यवाद किया है, जो योगदान उन्होंने टीम में दिया. मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो को साझा करते हुए अपने चैंपियन खिलाड़ी को खास अंदाज में ट्रिब्यूट दिया. उन्होंने कहा,

“आप ने हमें जश्न मनाने के लिए 170 पल दिए. लेकिन सबसे यादगार मैच की अंतिम गेंद पर आए. आप मुस्कुराए, आपने गेंदबाजी की, आप जीत गए और इसके लिए हम #थैंक्यू मलिंगा कहते हैं.”

पर्सनल वजहों के कारण संन्यास लेने का किया निर्णय

लसिथ मलिंगा

संन्यास को लेकर लिए गए फैसले के बारे में बात करते हुए मलिंगा ने कहा कि,

“फैमिली के साथ विचार-विमर्श करने के बाद, मुझे लगा कि यही वो सही वक्त है, जब सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए. महामारी के हालात और यात्रा पर बैन ने मेरे लिए अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों को पूरी तरह से भाग लेने के लिए दिया, यह मेरे लिए काफी दिक्कत भरा होगा”.

‘आगामी साल के लिए क्रिकेट और ऐसे में यह फैसला लेना सही है. मैंने हाल ही के दिनों में मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट के साथ बातचीत की थी, क्योंकि वे आने वाली नीलामी के लिए तैयार हैं और वो बहुत सहायक और समझदार हैं. ऐसे मैं इस खास अवसर को, अंबानी परिवार और मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी समेत हर किसी को  धन्यवाद देना चाहता हूं.’

2021 के आईपीएल में रिटेन हुए खिलाड़ियों की लिस्ट

लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा के अलावा बात करें मुंबई इंडियंस में रिटेन किए गए खिलाड़ियों खिलाड़ियों के नाम की तो, लिस्ट में रोहित शर्मा से लेकर क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (डब्ल्यूके), क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे (डब्ल्यूके), कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अनुकुल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान का नाम शामिल है.