आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले की कुछ टीमों को बड़े झटके लग रहे हैं. अब उस लिस्ट में रोहित शर्मा के कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम का नाम भी शामिल हो गया है. इस टीम के मुख्य खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने अब आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है. जिसके स्थान पर अब टीम ने एक ऑस्ट्रलियन खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है.

लसिथ मलिंगा हुए आईपीएल 2020 से बाहर

पिछले आईपीएल सीजन में विजेता टीम रही मुंबई इंडियंस टीम को एक बड़ा झटका लगा है. इस टीम के सफलता में बहुत ही अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अब आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है. जिसका कारण उन्होंने परिवार में चल रही समस्या को बताया है.

दरअसल कुछ समय पहले उन्होंने बताया था की उनके पिता की तबियत ख़राब चल रही है. जिसके कारण वो उनके साथ ही रहना चाहते हैं. अब उनकी जगह टीम में मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैंटीसन को शामिल किया है. ये जानकारी उन्होंने पहले सोशल मीडिया पर दी. जिसके बाद खुद टीम के मलिक आकाश अंबानी ने इसको लेकर अपना बयान जारी किया है.

इस खिलाड़ी को मिली है टीम में जगह

मलिंगा के टीम से जाने के अब मुंबई इंडियंस की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैंटीसन को अपने साथ जोड़ा है. जिसके बारें में बात करते हुए मुंबई इंडियंस के मलिक आकाश अंबानी ने कहा कि

” जेम्स हमारे लिए बिल्कुल सही खिलाड़ी हैं और उनके जुड़ने से हमारी तेज गेंदबाजी अटैक को बल मिलेगा. खासकर यूएई के इस सीजन में खेलते हुए यहां जिस तरह की स्थिति होगी उसके लिए फिट हैं. लसिथ एक लीजेंड खिलाड़ी है और मुंबई की टीम के स्तंभ की ताकत. इसमें तो कोई शक की बात ही नहीं कि उनकी कमी टीम को खलेगी. हम इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि ऐसे समय में लसिथ को श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना है.”

मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं लसिथ मलिंगा

अब तक आईपीएल में मलिंगा ने सिर्फ मुंबई इंडियंस टीम के लिए ही खेला है. जिसके साथ ही उन्होंने खिताब जीतने में भी अहम भूमिका निभाई है. मलिंगा ने आईपीएल में 122 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 19.79 के शानदार औसत से 170 विकेट हासिल किये हैं. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 7.14 की रही है. जबकि स्ट्राइक रेट 16.63 का रहा है. ये आकड़े ही आईपीएल में मलिंगा का कद बताने के लिए काफी हैं.