lalit modi

Lalit Modi: लोगों में एक बार फिर फिक्सिंग का जुनून नजर आने लगा है। आईपीएल 2019 में सीबीआई ने मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी की 2 एफआईआर दर्ज की है। जैसा कि दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2019 के खेल में संभावित स्पॉट फिक्सिंग पर संदेह फिर से शुरू हो गया है, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी (Lalit Modi) द्वारा शेयर किया  गया एक ट्वीट ने फिर से ध्यान आकर्षित कर रहा है।

Lalit Modi ने लगाया स्पॉट फिक्सिंग का आरोप

lalit modi

मोदी, दिल्ली कैपिटल (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच इस खेल को देख रहे थे, उन्होंने बीसीसीआई और आईपीएल भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों से मामले पर कार्रवाई करने का आग्रह करने के अलावा फिक्सिंग का आरोप लगाया था। यह घटना डीसी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत द्वारा स्टंप्स के पीछे से की गई एक चौंकाने वाली सच्ची भविष्यवाणी से संबंधित है, जो लेगस्पिनर संदीप लामिचाने को बता रहा है कि अगली गेंद चार रन के लिए जाएगी।

ऐसा हुआ, केकेआर के दाहिने हाथ के रॉबिन उथप्पा द्वारा मैदान के बाहर ऑफ स्टंप के बाहर एक वाइड गेंद फेंकने के बाद गेंद वास्तव में सीमा के लिए चली गई। उसी की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें कुछ लोगों ने डीसी-केकेआर आईपीएल 2019 खेल में फिक्सिंग के मामले का दावा किया। उनमें से एक थे ललित मोदी (Lalit Modi), जिन्होंने तुरंत ट्विटर का सहारा लिया और जो कुछ हुआ था उसकी वैधता के खिलाफ एक विवादास्पद आरोप लगाया। ललित मोदी (Lalit Modi) ने ट्वीट शेयर करते हुए कहा,

“क्या यह मजाक है ? इस पर विश्वास नहीं कर सकता। मैच फिक्सिंग पूरे उफान पर है। आईपीएल टी-20 या बीसीसीआई क्या कभी जागेंगे? शर्मनाक या फिर मैच ऑफिशियल को इसकी प्रवाह ही नहीं हो।” 

कई बार आ चुकी हैं IPL में मैच फिक्सिंग की खबरें

IPL Media Rights 2023 to 2027

आईपीएल के इतिहास में कई बार मैच फिक्सिंग के मामले सामने आ चुके हैं और कुछ खिलाड़ी इसको लेकर सजा भी भुगत चुके हैं। हालांकि आईपीएल 2022 में अभी तक ऐसे कोई खबर सामने नहीं आई है। आईपीएल 2022 के 60 से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस सीजन का फाइनल मुकाबले 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि चेन्नई और मुंबई जैसी टीमें प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।