Kyle Jamieson will not play T20 series against India-garry stead
Kyle Jamieson will not play T20 series against India-garry stead

भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच आज पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन, उससे पहले तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) के तौर पर कीवी टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले ही न्यूजीलैंड के लिए 2 बुरी खबर आ चुकी है. पहले केन विलियमसन ने अचानक से कप्तानी छोड़कर ब्लैक कैप्स को चौंका दिया और अब काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने. क्या है इससे संबंधित पूरी खबर बताते हैं आपको इस रिपोर्ट के जरिए…

इस वजह से टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे काइल जेमीसन

Kyle Jamieson will not play T20 series-garry stead

 

दरअसल कीवी टीम के इस तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है. इसके पीछे वजह 2 मैचों की टेस्ट सीरीज बताई है. उनका कहना है कि वो सारा फोकर कानपुर और मुंबई में होने वाले 2 टेस्ट मैच पर देना चाहते हैं. पहला टेस्ट मुकाबला दोनों टीमों के बीच 25 से 29 नवंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 3 से 7 दिसंबर के बीच मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए खेली जाएगी. हाल ही में कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड (garry stead) ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,

“हमने केन विलियमसन (kane williamson) और काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) से बातचीत करने के बाद फैसला किया कि वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे दोनों टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे और मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि टेस्ट टीम में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी भी पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे.”

बिजी शेड्यूल की वजह से होंगे ये बड़े बदलाव

Kyle Jamieson will not play T20 series

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए कोच ने ये भी बताया,

“यह 5 दिन के अंदर तीन टी20 मैचों का आयोजन और तीन अलग-अलग शहरों की यात्रा करने की वजह से संतुलन स्थापित करने का समय है. यह बहुत बिजी शेड्यूल है.”

इसी साल जून में इंग्लैंड में आयोजित हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को साउथैम्पटन में 8 विकेट से हराकर पहली बार आयोजित हुए इस खिताब को अपने नाम किया था. इस मुकाबले में काइनल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने टीम की जीत में शानदार भूमिका निभाई थी.

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच बुद्धवार को 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इनकी जगह टीम में नए और युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट के नए कप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई है. उनके नेतृत्व में आज पहली बार टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी. वहीं कोच की भूमिका राहुल द्रविड़ निभाएंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricbuzz (@cricbuzzofficial)