kyle jamieson-Virat kohli

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (kyle jamieson) ने जबरदस्त गेंदबाजी से अपने दर्शकों का दिल जीत लिया है. लेकिन, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli)  के फैंस उनके खासा नाराज हैं. इस मैच में तेज गेंदबाज ने कुल 5 विकेट झटके. जिसमें कोहली का भी विकेट शामिल था. भारतीय कप्तान जब युवा गेंदबाज का शिकार हुए तो फैंस का गुस्सा गेंदबाज पर ही फूट पड़ा और उन्होंने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया. क्या है पूरी रिपोर्ट जानते हैं इस खबर के जरिए…

गेंदबाज पर इस वजह से भड़के फैंस

kyle jamieson

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 91.1 ओवर में महज 217 रन ही बनाकर सिमट गई थी. जिसके जवाब में तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं. पहली पारी में कीवी टीम भारत से महज 116 रन पीछे है. खास बात तो ये है कि, टीम के पास अभी 8 विकेट बचे हैं. लेकिन, चौथे दिन भी मौसम खेल में बाधा जैसी स्थिति पैदा कर रहा है.

इस बात से हर शख्स वाकिफ है कि, आईपीएल में काइल जैमिसन (kyle jamieson) विराट कोहली की टीम आरसीबी की ओर से खेलते हैं. सोने पर सुहागा तो तब हुआ जब गेंदबाज को ट्रोल करने का कोहली के फैंस को उस दौरान मौका मिला जब उन्होंने भारतीय कप्तान का विकेट हासिल किया. मेजबान के आउट होने के बाद फैंस ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि इस कीवी खिलाड़ी का आईपीएल से करार खत्म होना चाहिए.

इस कीवी तेज गेंदबाज कोहली बने शिकार, तो लोगों ने दी गालियां

photo 2021 06 21 14 10 22

हैरानी तब हुई जब गेंजदबाज और उनकी मां को लेकर भी यूजर्स ने शब्दों की सारी मर्यादाओं की सीमा लांघ दी. लोगों ने इंस्टाग्राम के जरिए जैमिसन पर कई अभद्र टिप्पणियों का इस्तेमाल किया. हालांकि काइल जैमिसन (kyle jamieson) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई थी.

इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज वही रहे. लेकिन, कोहली को आउट करने के बाद उन्हें कप्तान के फैंस का गुस्सा झेलना पड़ रहा है. यहां तक कि, लोग उन्हें गालियां भी दे रहे हैं. जिसका एक बड़ा उदाहरण आप हमारी इस पोस्ट में साझा की गई तस्वीर पर देख सकते हैं.

insta

टेस्ट करियर में सबसे सफल गेंदबाज रहा है ये खिलाड़ी

photo 2021 06 21 14 10 41

काइल जैमिसन (kyle jamieson) के टेस्ट करियर की बात करें तो भारत के खिलाफ ये उनका 8वां टेस्ट मैच है. उन्होंने महज 8 मुकाबले में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 44 विकेट चटकाए हैं. इस लंबे फॉर्मेट के मुकाबले में उन्होंने 5 बार पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा अपने नाम किया है. न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले गेंदबाजों का पहले 8 टेस्ट में से ये सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है. अभी इस मुकाबले की दूसरी पारी भी बाकी है.