Kyle Coetzer, scotland

T20 World Cup 2021 का 32वां मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand vs Scotland) के बीच दुबई के मैदान पर खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 173 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 156 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 16 रन से मैच हार गई। मैच गंवाने के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कूजर ने गप्टिल की तारीफ की, साथ ही कहा कि उनकी टीम ने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला।

10 रन कम पर रोकते तो मैच हो सकता था कुछ और

Scotland
Scotland

Scotland की टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम एक भी मैच नहीं सकी और टॉप-4 की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड के हाथों 16 रनों से मैच हारने के बाद कप्तान काइल ने कहा कि यदि वह कीवी टीम को 10 रन कम पर रोकते, तो कहानी कुछ और हो सकती थी। काइल कूजर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हमें वापस जाना होगा और उन मौकों को देखना होगा जिन्हें हम नहीं भुना सके। अगला छोटा कदम और उन्हें दबाव में रखना होगा। हमने पावरप्ले में तेजी से विकेट लिए। शायद यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गौर करने की जरूरत है। उन्होंने पारी को बखूबी नियंत्रित किया, मार्टिन गप्टिल ने शानदार पारी खेली। यह अब तक की सबसे अच्छी पिच है जिस पर हम खेलते आए हैं। यदि हम उन्हें 10 रन कम बनाने देते, तो शायद गेम कुछ और ही हो सकता था।”

गेंदबाजों के रोटेशन का बताया कारण

Scotland के कप्तान काइल ने आगे गेंदबाजों के रोटेशन के पीछे के अपने माइंडसेट को बताया। उन्होंने कहा,

“अक्सर मैं टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों को 2 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी करते रहना पसंद नहीं करता। यह गति को बदलने और बल्लेबाज को सेट गेंदबाजों के खिलाफ जमने नहीं देने की कोशिश करने के बारे में है। गेंदबाजी में बार-बार किए जा रहे बदलाव के पीछे यही वजह थी। मार्क वाट आज फिर से बेहतरीन थे। ग्रीव्स बदकिस्मत रहे। हमें उन मौकों को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत है। मार्क इस समय काफी कॉन्फिडेंट हैं। क्रीज, डेप्थ, एंगल्स का इस्तेमाल करने के लिए खुद पर भरोसा करते हैं। वह जिस भी गेंद पर गेंदबाजी करना चाहता है, उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए खुद का समर्थन करता है।”

हमने किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Scotland vs nz-T20 WC 2021
Scotland

Scotland की टीम ने क्वालीफायर राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करके टॉप-12 में जगह बनाई थी। जहां, टीम ने सिर्फ एक मैच जीता। न्यूजीलैंड के सामने मिली हार के बाद Scotland के कप्तान ने आगे कहा कि,

“सुपर-12 में यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, लेकिन हमें पीछे जाकर देखना होगा। हम वास्तव में 10-ओवर के निशान पर NZ से कुछ रन आगे थे। हमें कोशिश करनी होगी और खेल को आगे बढ़ाना होगा। लीस्क ने हमें करीब ला दिया था, लेकिन अंतत: हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके।”