Virat-Kohli-Kyle-Coetzer

T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम और स्कॉटलैंड (IND vs SCO) के बीच दुबई के मैदान पर मुकाबला खेला गया। ये मैच शुरुआत से ही भारत के हक में रहा। टॉस जीतकर टीम इंडिया (Team India) ने फील्डिंग का फैसला किया और Kyle Coetzer की टीम को बल्ले के साथ आमंत्रित किया। लेकिन स्कॉटलैंड 86 रन का लक्ष्य ही खड़ा कर सकी और गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और टीम 8 विकेट से हार गई। हार के बाद Kyle Coetzer ने स्वीकार किया कि भारत ने इस मैच में उन्हें हर क्षेत्र में पछाड़ा।

भारत ने हर क्षेत्र में पछाड़ दिया

Kyle Coetzer
Kyle Coetzer

Team India के साथ खेले गए मैच में Scotland की टीम कभी भी गेम में नहीं दिखी। पहले बल्ले के साथ टीम बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में नाकामयाब रही और फिर भारत की तूफानी बल्लेबाजी के सामने गेंदबाज लो स्कोर को बचा नहीं सके। इस तरह Scotland 8 विकेट से मैच हार गई। इस हार के बाद टीम के कप्तान Kyle Coetzer ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को भारत ने पूरी तरह से मैच से बाहर कर दिया था। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Kyle Coetzer ने कहा,

“हमें भारत ने इस मैच में हर विभाग में पछाड़ दिया। इस तरह के गेम्स को खेलकर ही हम खुद में सुधार कर सकेंगे। खिलाड़ी अभी भी इसमें से काफी कुछ सीखेंगे। मार्क हम सभी टूर्नामेंट के लिए बेहतरीन रहे हैं। उनके पास बहुत अच्छी टैक्निक है, उन्होंने अन्य स्पिनरों से भी बहुत कुछ सीखा है। हमारे लिए इस टूर्नामेंट में शामिल होने का यह एक और महत्वपूर्ण कारण है। वह (लीस्क) शानदार स्ट्राइकर हैं, जो देखने में प्यारा है।”

7 को पाकिस्तान से भिड़ेगा स्कॉटलैंड

Kyle Coetzer
Kyle Coetzer

टी20 विश्व कप 2021 (T20 world cup 2021) अब अपने अगले पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के हाथों मिली हार के साथ अब टूर्नामेंट में Kyle Coetzer की टीम Scotland की ये चौथी हार रही। अब तक टीम ने 4 मैच खेले हैं और चारों में ही हार का सामना किया है। अब टूर्नामेंट का आखिरी मैच Scotland पाकिस्तान के खिलाफ 7 नवंबर को खेलेगी।

जिस फॉर्म में पाकिस्तान है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की मैच में पूरी तरह से पाक टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। हालांकि स्कॉटलैंड के लिए इस मुकाम तक पहुंचना वाकई गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें: Team India ने Points Table में लगाई लम्बी छलांग,