आईपीएल 2020 का छठा मैच रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 24 सितंबर गुरुवार को दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. इस मैच के चलते ही हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे, जो दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मैच के दौरान बना सकते हैं.

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब मैच के संभावित आकड़े

1, विराट कोहली अगर इस मैच में 5 छक्के लगाएंगे, तो वह रैना और रोहित (194 छक्कों) को पीछे छोड़ आईपीएल में 195 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ जाएंगे. फिलहाल विराट इस मामले में छठे स्थान पर है.

2, क्रिस गेल अगर इस मैच में 16 रन बना लेंगे, तो वह आईपीएल में अपने 4500 रन पूरे कर लेंगे. वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के छठे खिलाड़ी बनेंगे.

3, अगर युजवेंद्र चहल इस मैच में 4 विकेट हासिल करते हैं, तो वह आशीष नेहरा और आर विनय कुमार को पछाड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में 11वें स्थान पर आ जाएंगे. चहल के नाम अभी आईपीएल में 103 विकेट हैं.

विराट कोहली

4, पार्थिव पटेल एक छक्का लगाते ही आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

5, आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कुल 24 मैच खेले गये हैं. जिसमे से 12 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 12 मैच आरसीबी टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में दोनों ही टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 13वीं जीत का मौका होगा.

6, केएल राहुल अगर इस मैच में 2 रन बना लेंगे, तो वह आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे. वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के 32वें खिलाड़ी बनेंगे.

केएल राहुल

7, विराट कोहली अगर इस मैच में 74 रन बनाते हैं, तो वह आईपीएल में 5500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

8, विराट कोहली अगर इस मैच में 10 छक्के लगाते हैं, तो वह गेल, डीविलियर्स धोनी और रोहित शर्मा के बाद आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे.