unnamed 11

पिछले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें मैच में पिछली हार को भुलाकर मैदान में उतरी हैं. इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस मैच में जीतकर आईपीएल 2020 की अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी.

आंकड़ो के आधार पर भारी है मुंबई का पलड़ा

rohit and bumrah

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अभी तक तगड़ी प्रतिद्वंदिता रही है. दरअसल ये दोनों टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 24 बार आमने-सामने आई हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस ने 13 बार जीत दर्ज की है और वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 बार मैच जीते हैं. ऐसे में रिकॉर्ड के मामले में पंजाब के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी है.

पंजाब को गेंदबाजी में करना होगा सुधार

Ei7fARTUcAALmPQ

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अपनी लय में नहीं दिखे थे. शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में राहुल तेवतिया के पांच छक्के इसका सबूत है. यहां तक कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी ने भी चार ओवर में 53 रन लुटाए और तीन विकेट लिए.

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज पिछले मैच में प्रभाव नहीं छोड़ पाया. कप्तान केएल राहुल ने हालांकि बेहद सकारात्मक रवैया अपनाये रखा और अपने गेंदबाजों का उत्साह बढ़ाया. वह अपने गेंदबाजों से अब बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

वहीं किंग्स इलेवन ने अब तक विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को मौका नहीं दिया है लेकिन राहुल और मयंक अग्रवाल के शानदार प्रदर्शन से उनकी बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है.

पिच रिपोर्ट

pitch

अबुधाबी की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए काफी मददगार होतीं है, जिसका अंदाजा हमें हैदराबाद और दिल्ली के पिछले मुकाबले में मिल गया है. हालाँकि ओस इस मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है. इसी कारण टॉसजीतकर गेंदबाजी अच्छा विकल्प है.

इस पिच का पार स्कोर 165 रन है, इसी कारण यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने इस पिच पर 165 से अधिक रन बना लिए तो इसे हासिल करना आसान नहीं होगा. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में अभी तक 4 मुकाबले इस ग्राउंड पर हुए हैं जिसमें 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो वहीं 2 बार चेस करने वाली टीम ने बाजी मारी है.

पंजाब ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला

आपको बता दें कि इस मैच का टॉस किंग्स इलेवन पंजाब के पक्ष में गिरा है, जिसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में रोहित शर्मा ने कोई भी बदलाव नहीं किया है. जबकि केएल राहुल ने इस मैच में मुरुगन आश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

media desktop mumbai indians vs kings xi punjab 2019 3 20 t 20 29 4

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, कृष्णप्पा गौतम, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कौट्रेल.