RON 9049

आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मुकाबले के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल की टीमें आमने-सामने थी, पंजाब ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर मैच के दौरान शानदार जीत दर्ज की।

मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन ने शतक लगाया तो वही किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से निकोलस पूरन से शानदार अर्धशतक देखने को मिला। मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कुल 10 रिकॉर्ड इस मैच के दौरान बनाएं।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए 10 रिकॉर्ड

RON 9178

1. दिल्ली के स्टार क्रिकेटर शिखर धवन ने इस सीजन लगातार चार मैचों में 50 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया। ऐसा करने वाले वो आईपीएल के छठे खिलाड़ी बने।

2. शिखर धवन ने मैच के दौरान अपने आईपीएल करियर के 5000 रन पूरे कर लिए, ऐसा करने वाले वह आईपीएल के पांचवें खिलाड़ी बन गए।

3. आईपीएल के किसी भी सीजन में एक से ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में दिल्ली के स्टार क्रिकेटर शिखर धवन भी शामिल हो गए ऐसा करने वाले व पांचवें खिलाड़ी बने हैं।

4. मैच के दौरान शिखर धवन ने अपने आईपीएल क्रिकेट करियर का दूसरा शतक लगाया पहला शतक भी उन्होंने इसी साल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगाया था।

RON 9144

5. मैच के दौरान शिखर धवन ने इस सीजन का लगातार दूसरा शतक लगाया और वह आईपीएल इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

6. आईपीएल के इस सीजन पावरप्ले के दौरान सबसे महंगा ओवर डालने का रिकॉर्ड दिल्ली के तुषार देशपांडे के नाम दर्ज हो गया उन्होंने मैच के दौरान क्रिस गेल के सामने कुल 26 रन खर्च किए

7. निकोलस पूरन मैच के दौरान आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए निकोलस पूरन ने इस सीजन अब तक 22 छक्के लगाए।

AI 3643

8. मैच के दौरान निकोलस पूरन ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया।

9. दिल्ली के खिलाफ पंजाब की आज 15 वीं जीत थी, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल के बीच अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स में 11 में जीत है और किंग्स इलेवन पंजाब को 15 मैचों में जीत मिली।

10. पंजाब के खिलाफ हार के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन की 8वीं बन गयी, जिन्हें कम से कम इस सीजन में 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है