kusal perera

श्रीलंका क्रिकेट टीम को हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के हाथों 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं टी20आई सीरीज में उन्हें 2-1 से हार मिली। इसके बाद अब सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिमुख करुणारत्ने को कप्तानी पद से हटा दिया है और कुशल परेरा (Kusal Perera) को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है।

Kusal Perera बने वनडे टीम के कप्तान

kusal perera

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान किया है। बोर्ड ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी दिमुख करुणारत्ने के बजाए कुशल परेरा (Kusal Perera) को सौंपी है। रेगुलर कप्तान करुणारत्ने को ना केवल कप्तानी पद से बल्कि उन्हें स्क्वाड में भी शामिल नहीं किया गया है।

वहीं कुशल मेंडिस को टीम का उपकप्‍तान बनाया गया है। इसके अलावा टीम के दो और सीनियर खिलाड़ी एजिलो मैथ्‍यूज और चांदीमल को भी ड्रॉप किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि श्रीलंका की टीम में ये बड़े परिवर्तन बीते दिनों वेस्‍टइंडीज के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप होने के बाद किया गया है।

2023 की तैयारी में जुटा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट टीम  पिछले कुछ वक्त से निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है। ऐसे में 2023 में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले विश्व कप के लिए टीम तैयारी कर रही है। बीते दिनों श्रीलंका के डेली न्‍यूज श्रीलंका अखबार ने बोर्ड के एक अधिकारी के हवाले से लिखा था,

“हम अब 2023 विश्‍व कप की तरफ देख रहे हैं। क्रिकेटर्स के लिए ये एक नया सीखने का अनुभव रहेगा। हम किसी नए कप्‍तान को भविष्‍य के लिए तैयार करना चाहते हैं। शायद कुसल मेंडिस को नया उपकप्‍तान चुना जाए। हम उन्‍हें उपकप्‍तान बनाकर नया आत्‍मविश्‍वास देना चाहते हैं।”

16 मई को बांग्लादेश रवाना होगी श्रीलंका टीम

kusal perera

श्रीलंका क्रिकेट टीम 16 मई को बांग्लादेश के लिए रवाना होगी। जहां श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसकी शुरुआत 23 मई से होगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने साल 2023 में भारत में होने वाले विश्‍व कप की तैयारियों को ध्‍यान में रखते हुए वनडे टीम में कप्तानी के अलावा टीम में भी कई बदलाव किए हैं। ऐसे में बांग्लादेश में जब श्रीलंकाई टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, तो सभी की निगाहें उनपर टिकी होंगी।