images 55

18 जुलाई से शुरू होने वाली भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को और एक झटका लगा है बताया जा रहा श्रीलंकाई बल्लेबाज Kusal Perera सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं । पिछले दिनों उनके बल्लेबाजी कोच कोरोना संक्रिमित होने के बाद अब बताया जा रहा है कि विस्फोटक सलामी बल्लेबाज को अभ्यास के दौरान चोट लगी है जिसके कारण वह भी चोट से बाहर हो सकते हैं। स्थानीय न्यूज़पेपर के खबर के अनुसार सलामी बल्लेबाज Kusal Perera के कंधे में चोट लगी हुई है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ़ सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

Kusal Perera की कप्तानी भी है खतरे में

images 56

बता दे आपको श्रीलंकाई टीम Kusal Perera की अगुवाई में श्रीलंका गयी थी। वहाँ उन्हें दोनों ही सीरीज में बुरी तरह से इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसलिए बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई बोर्ड फिर एक बार कप्तानी में फेर बदल कर सकती हैं। सूत्रों के हिसाब से बताया जा रहा है कि ऑलराउंडर दसुन शनाका को श्रीलंकाई टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता हैं । अगर कुसल परेरा सीरीज से बाहर होते हैं तो श्रीलंकाई टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा।

श्रीलंकाई कोच ने भारत के टीम को कहा मजबूत

images 57

आपको बता दे श्रीलंकाई टीम ने इसी बीच कोलंबो में वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू कर दिया हैं। श्रीलंकाई टीम के हेड कोच मिकी आर्थर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो भारतीय टीम को कम नहीं आंक रहे हैं । उन्होंने कहा कि,

श्रीलंकाई टीम गलतफहमी में बिल्कुल नहीं है क्योंकि हमारे खिलाड़ी जानते हैं मौजूदा भारतीय टीम काफी अच्छा हैं। टीम इंडिया के पास अब भी इस सीरीज के लिए कई बेहतरीन खिलाड़ी है। ये आईपीएल की ऑल स्टार इलेवन की तरह है. उनके पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. हम अपने युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहते हैं. हमारी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और हम युवा खिलाड़ियों के साथ ज्यादा से ज्यादा टीम संयोजन पर काम करना चाहते हैं.

18 से शुरू होगी अब वनडे सीरीज

गौरतलब है कि पिछले दिनों श्रीलंकाई खेमें में कोरोना पोज़िटिव निकालने के बाद सीरीज के डेट को 5 दिन आगे बढ़ा दिया गया है। श्रीलंकाई खेमें में बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और उनके डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन इंग्लैंड से लौटने के बाद कोरोना पोज़िटिव पाए गए थे। अब वनडे सीरीज 18 तारीख से लेकर 23 तारीख के बीच खेली जाएगी। वहीं T20 सीरीज 25 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक। अगर Kusal Perera सीरी़ज है तो भारत के खिलाफ़ सीरी़ज जीत पाना श्रीलंका के लिए मुश्किल होगा