Sri Lanka

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश दौरे से पहले वनडे टीम की कप्तानी कुसल परेरा (Kusal Perera) को सौंपी गई थी। मगर उनकी कप्तानी में बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज खेलने गई श्रीलंकाई टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस हार के बावजूद अब Kusal Pereraको इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंका टीम की कप्तानी सौंपी गई है। जहां, श्रीलंका टीम को 3 वनडे व 3 टी20आई मुकाबले खेलने हैं। बोर्ड के इस फैसले से सभी हैरान हैं।

हार के बाद भी Kusal Perera को मिली कप्तानी

kusal perera

बांग्लादेश दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में Kusal Perera को दिमुख करुणारत्ने की जगह टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अब भविष्य के लिए टीम तैयार करने की ओर देख रहा है। हालांकि बांग्लादेश दौरे पर श्रीलंका की टीम को 2-1 से वनडे सीरीज में हार मिली। लेकिन इस हार के बाद भी Kusal Perera को इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

इस दौरे पर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच 3-3 मैचों की टी20 व वनडे सीरीज खेली जाएगी। बता दें, इससे पहले जब श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलने मैदान पर उतरी थी, तब टीम की कमान एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में थी।

अविष्का फर्नांडो की हुई टीम में वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो को इंजरी के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब इंग्लैंड दौरे के लिए अविष्का की टीम में वापसी हो गई है। वहीं तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की भी टीम में वापसी हो गई है। इंग्लैंड दौरे के लिए श्रीलंका टीम 8 जून को उड़ान भरेगी। क्वारेंटीन में रहने के बाद टीम 23 जून से सीरीज की शुरुआत करेगी।

यहां देखें श्रीलंका का इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल

Kusal Perera

18 जून, वनडे अभ्यास मैच vs केंट (कैंटरबरी)

20 जून, टी20 अभ्यास मैच vs ससेक्स (होवे)

23 जून, पहला टी20मैच (कार्डिफ)

24 जून, दूसरा टी20मैच (कार्डिफ)

26 जून, तीसरा टी20मैच (साउथैम्पटन)

29 जून, पहला वनडे मैच (चेस्टर-ले-स्ट्रीट)

1 जुलाई, दूसरा वनडे मैच (लन्दन)

4 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (ब्रिस्टल)