kumar sangakkara jofra

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज होने के बाद जोफ्रा आर्चर (Jofra archer) को लेकर कुमार संगकारा (kumar sangakkara) ने बड़ी जानकारी दी है. सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच चौथा मुकाबला खेला जाएगा. भारत के खिलाफ चोटिल होने के बाद से ही लगातार तेज गेंदबाज आर्चर टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी चोट अभी भी काफी गंभीर बताई जा रही है.

संगकारा ने आईपीएल मैच से पहले टीम के लिए बताया क्या है बड़ा झटका

kumar sangakkara

संगकारा ने अब आर्चर के तौर पर राजस्थान के लिए बड़ा झटका बताया है. फ्रेंचाइजी के नए क्रिकेट निदेशक संगकारा ने अब भारतीय युवा गेंदबाजों से उम्मीद जताई है कि आने वाले मुकाबलो में मिलने वालों मौकों का फायदा अच्छी तरह से उठा पाएंगे. हाथ में हुई इंजरी के बाद भी आर्चर ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी की थी.

इंग्लैंड के स्टार गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल जोफ्रा आर्चर (jofra archer) की हाल ही में सर्जरी हुई है. जिसके बाद से ही वो आराम कर रहे हैं. सोमवार को पंजाब के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ही कुमार संगाकारा (kumar sangakkara) ने बात करते हुए कहा कि,

“संजू सैमसन और मैं इस बात को लेकर सहमत हैं कि यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है. जोफ्रा हमारी टीम के अहम खिलाड़ी हैं और उसका न होना दुर्भाग्यपूर्ण है”.

आर्चर नहीं होंगे अभी आईपीएल के लिए उपलब्ध

photo 2021 04 11 18 14 19

आगे जोफ्रा को लेकर कुमार संगाकारा (kumar sangakkara) ने कहा कि लेकिन,

“यह सच्चाई है कि, वो टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं. हमें इसे ध्यान में रखकर काम करना होगा और उसी के आधार पर अपने प्लान को बनाना होगा.”

हालांकि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने इस बाद की उम्मीद भी जताई है कि, बाकी मैचों के लिए वो टीम में शामिल होंगे और आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

राजस्थान की टीम पर एक नजर डालें तो बीते कुछ सालों में तेज गेंदबाजी फ्रेंचाइजी की एक बड़ी समस्या रही है. यहां तक कि अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. इस बार टीम के पास तेज गेंदबाजी के तौर पर चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी एक महत्वपूर्ण ऑप्शन हैं.

हमारे पास कार्तिक त्यागी जैसे गेंदबाज उपलब्ध- संगकारा

kartik tyagi RR 1

आईपीएल में बल्लेबाजी के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके कुमार संगकारा (kumar sangakkara) ने आगे कहा,

‘अनुभवहीनता शायद आपके पक्ष में काम कर सकती है क्योंकि विरोधी टीम को आपके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है. तेज गेंदबाजी करना इस लीग में आसान नहीं होता और हमने कल (दिल्ली बनाम सीएसके) भी यह अनुभव किया है”.

“ज्यादातर विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छे हैं. इसलिए आपके पास टैलेंट होना चाहिए. हमारे पास कार्तिक त्यागी हैं, जो बीते साल गेंदबाजी से प्रभावित कर चुके हैं. इसके अलावा कुलदीप यादव और चेतन सकारिया समेत नए तेज गेंदबाज भी टीम में हैं.”