Kumar Kartikeya Singh Struggle Story

Kumar Kartikeya: इंडियन प्रीमियर लीग सालों से भारतीय युवा खिलाड़ियों के करियर को संवार रही है। हर सीजन में दर्शकों के सामने ऐसी कहानी आती है जो प्रेरणा देने के साथ ही खिलाड़ियों के द्वारा की गई मेहनत से हमें रूबरू करवाती है। ऐसी ही कहानी आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू करने वाले स्पिन गेंदबाज कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) की भी है। जिन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर छोड़ दिया था और फैसला लिया था कि अब कुछ बनकर ही घर जाऊंगा।

Kumar Kartikeya 9 साल बाद लौटेंगे अपने घर

Haven't been home for 9 years' - MI spinner Kumar Kartikeya on achieving something big in life

कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) को मुंबई इंडियंस ने बीच सीजन अपनी टीम में 20 लाख रुपये की कीमत में शामिल किया था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मैच खेला था और अपने पदार्पण से ही उन्होंने हुनर को मिले मौके की मिसाल पेश कर दी थी।

क्योंकि इस मैच में उन्होंने विरोधी टीम के कप्तान संजू सैमसन का विकेट लिया था। कुमार ने अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने रखने के लिए कड़ी मेहनत और धैर्य से काम लिया है, उनके जीवन के संघर्ष को सामने रखने के लिए मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। जिसमें कुमार कार्तिकेय कह रहे हैं,

‘जब मैंने घर छोड़ा था, तभी ठान लिया था कि कुछ हासिल करके ही घर जाउंगा। मुंबई इंडियंस ने मेरा काफी सपोर्ट किया। जब मेरी बॉलिंग आई, रोहित भैया ने कहा कि तुम बिंदास बॉलिंग करो, बाकी मैं झेल लूंगा।

नीता अंबानी ने भी Kumar Kartikey की तारीफ

Who is Mumbai Indians bowler Kartikeya Singh?

इसके साथ ही कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) ने वीडियो में बताया कि जब वे मैच खेल रहे थे तो उनके पापा पूरी बटालियन के साथ मैच देख रहे थे। कार्तिकेय ने कहा कि अब जब वह नौ साल बाद घर जाएंगे, तब देखना चाहेंगे कि घर वालों का क्या रिएक्शन रहता है. बता दें कि कुमार कार्तिकेय के प्रदर्शन से खुश होकर मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने भी उन्हें शाबाशी दी थी और कहा था कि आप बहुत बढ़िया खेले।

मुंबई इंडियंस भले ही आईपीएल 2022 में प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गई है लेकिन आगामी सालों के लिए कुमार कार्तिकेय मुंबई पलटन का अहम हिस्सा बन सकते हैं। फिलहाल मुंबई के आईपीएल 20222 में 2 मैच शेष है, जिसमें आप उनको खेलता हुआ देख सकते हैं।