Kumar Kartikeya Mumbai Indians Struggle Story

Kumar Kartikeya: इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए हर साल दर्जनों भारतीय खिलाड़ियों के करियर ने उड़ान भरी है। लीग के 15वें सीजन में भी ये सिलसिला जारी है। अबतक आईपीएल 2022 में भारतीय युवा खिलाड़ियों का दबदबा रहा है । इस साल भले ही 5 बार की चैंपियन टीम ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया हो लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ इस साल जुड़े युवा खिलाड़ियों ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से दुनिया को दीवाना बनाया है। इस सूची में सबसे चर्चित नाम स्पिन गेंदबाज कुमार कार्तिकेय सिंह का भी है।

MI ने शेयर किया Kumar Kartikeya का वीडियो

Kumar Kartikeya MI IPL 2022

कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) को मुंबई इंडियंस ने बीच सीजन अपनी टीम में 20 लाख रुपये की कीमत में शामिल किया था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेला था और अपने पदार्पण से ही उन्होंने हुनर को मिले मौके की मिसाल पेश कर दी थी। कुमार ने क्रिकेट खेलने के लिए अपना घर छोड़ दिया था, उनके जीवन के संघर्ष को सामने रखने के लिए मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। जिसमें उन्होंने पहले मैच के दौरान अपने पिता के रिएक्शन के बारे में बताया है। कार्तिकेय ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा,

“मैंने अपने पिता से कहा कि मैं खेल रहा हूं। उन्होंने अपनी पूरी बटालियन को इसके बारे में बताया। उन्होंने प्रोजेक्टर लगाया, मेरे डैड ने प्रोजेक्टर पर मैच देखा। जब मैंने अपना पहला विकेट लिया, तो सभी ने खड़े होकर उनके लिए ताली बजाई और उन्हें गले लगाया। जब उन्होंने मैच के बाद वह वीडियो शेयर किया, तो मेरे लिए यह एक अनोखा अहसास था। क्योंकि मैंने अपने पिता को उसी तरह मुस्कुराते हुए देखा जब मैंने खेलना शुरू किया था।”

Kumar Kartikeya 9 साल बाद लौटेंगे अपने घर

Kumar Kartikeya Singh Struggle Story

इसके साथ ही आपको बताना चाहेंगे कि कुमार कार्तिकेय 9 साल पहले अपने घर से कुछ बनने के लिए निकले थे, साथ ही उन्होंने निर्णय लिया था कि वे जब तक कामयाब नहीं होंगे तब तक घर नहीं लौटेंगे। कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) के आईपीएल 2022 में अबतक के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 3 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि कुमार कार्तिकेय के पहले मैच के बाद प्रदर्शन से खुश होकर मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने भी उन्हें शाबाशी दी थी और कहा था कि आप बहुत बढ़िया खेले।

मुंबई इंडियंस भले ही आईपीएल 2022 में प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गई है लेकिन आगामी सालों के लिए कुमार कार्तिकेय मुंबई पलटन का अहम हिस्सा बन सकते हैं। फिलहाल मुंबई के आईपीएल 20222 में 2 मैच शेष है, जिसमें आप उनको खेलता हुआ देख सकते हैं।