Kuldeep Yadav ZIM vs IND 1st ODI

ZIM vs IND: जिम्बाब्वे और भारत के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को अंपायर की नाइंसाफी का खामियाजा भुगतना पड़ा। जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम आज यानि 18 अगस्त से 3 मैचों की एकदिवसीय शृंखला की शुरुआत कर दी है।

दोनों ही टीमें हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पहला मैच खेलनी उतरी हैं। भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को नाको चने चबवा दिए। लेकिन इस दौरान स्पिनर कुलदीप यादव के साथ थर्ड अंपायर ने खेल खेल दिया।

Kuldeep Yadav को भारी पड़ा थर्ड अंपायर का फैसला

Kuldeep Yadav's Sojourn Sees Premature End

दरअसल, जिम्बाब्वे की पारी के 20 ओवर में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अपने कोटे का चौथा ओवर लेकर आए थे। भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम की बल्लेबाजी की धज्जियां उड़ाकर रख दी थी। लेकिन कुलदीप 3 ओवर गेंदबाजी करने के बाद भी अपनी पहली विकेट की ताड़ में थे। 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने बल्लेबाज को चकमा देते हुए लगभग अपने विकेट के खाते में इजाफा कर दिया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने स्पिनर की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

अल्ट्राएज के फेर में फंसे थर्ड अंपायर

ZIM vs IND

इस मौके पर विरोधी टीम के कप्तान रेजिस चकाब्वा क्रीज पर मौजूद थे. चाइनामैन गेंदबाज (Kuldeep Yadav) ने ऑफ मिडल स्टंप पर टप्पा पकड़कर गेंद डाली। जो कि चकाब्वा के बल्ले से आंख मिचोली करते हुए उनके पैड पर जा लगी। टीम इंडिया की अपील पर ऑन फील्ड अंपायर ने भी आउट का इशारा किया। बल्लेबाज ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने फैसला पलट दिया।

लेकिन थर्ड अंपायर के द्वारा फैसला पलटने पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। क्योंकि उन्होंने अल्ट्राएज की बिनाह पर नॉट-आउट करार दिया था। लेकिन रिव्यू को बार-बार देखने पर पता चला कि अल्ट्राएज पर हरकत गेंद और बल्ले के बीच दरमियां फासले के बवाजूद दिखाई दे रही है।