Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav: आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स बहुत ही मजबूत नजर आ रही है। इसकी अहम वजह है टीम के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव। उनका आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा है। हाल ही में कुलदीप यादव ने टीम के कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उनकी तुलना भारत के सबसे सफल कप्तान रहे एमएस धोनी (MS Dhoni) से की है। साथ ही उन्होंने सहायक कोच शेन वाटसन को लेकर भी बयान दिया है।

Kuldeep Yadav ने ऋषभ पंत को किया एमएस धोनी से कंपेयर

kuldeep yadav

कुलदीप यादव ने ‘डीसी पोडकास्ट’ पर कहा कि उन्हे विकेट के पीछे ऋषभ पंत एमएस धोनी के चरित्र की कुछ झलक दिखा रहे हैं। साथ ही कुलदीप यादव ने ऋषभ पंत की कप्तानी की भी जमकर तारीफ की है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने ‘डीसी पोडकास्ट’ पर कहा

”मुझे लगता है कि विकेट के पीछे ऋषभ, महेंद्र सिंह धोनी के चरित्र की कुछ झलक दिखा रहा है। वह अच्छी तरह मार्गदर्शन करता है और मैदान पर धैर्यवान रहता है। स्पिनरों की सफलता में विकेटकीपर की बड़ी भूमिका होती है। आईपीएल में मेरे प्रदर्शन का श्रेय ऋषभ को भी जाता है। हमारे बीच अब अच्छी समझ है।” 

Kuldeep Yadav ने शेन वाटसन को दिया अपनी सफलता का क्रेडिट

kuldeep yadav 1

कुलदीप यादव आईपीएल में अब तक 52 मैचों में 53 विकेट चटका चुके हैं। कुलदीप यादव ने भी अपनी सफलता का श्रेय सहायक कोच शेन वॉटसन के साथ काम करने को दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने ने अपने पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान रिकी पोंटिंग से बात की तो उन्होंने कुलदीप से कहा कि वह काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने कहा,

“शेन वाटसन ने मेरी काफी मदद की. मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मैंने वाटसन के साथ तीन-चार सीजन काम किया। उन्होंने मेरे साथ मुख्य रूप से खेल के मानसिक पहलू पर काम किया। जब मैंने अपने पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान रिकी पोंटिंग से बात की तो उन्होंने मुझे कहा कि मैं काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और वे मुझे सभी 14 मैच में खिलाने के बारे में विचार कर रहे हैं. उनके साथ इस बातचीत ने मुझे काफी प्रेरित किया। 

Kuldeep Yadav ने कि IPL में शानदार वापसी

Kuldeep Yadav won man of the match vs PBKS

आईपीएल 2022 में  27 साल के कुलदीप यादव अब तक 13 विकेट ले चुके हैं, जिसमें उनकी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चार विकेट शामिल हैं। कुलदीप को लगता है कि अपनी नई फ्रेंचाइजी से मिली आजादी और सुरक्षा ने उन्हें इस साल अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की है। 2014 से 2021 तक नाइट राइडर्स के साथ सात साल खेलने वाले कुलदीप ने कहा कि जब आपको स्वयं को जाहिर करने की स्वतंत्रता मिलती है तो आप सभी चीजों का लुत्फ उठाना शुरू कर देते हो।